Latest News

नीमच में मेडिकल कॉलेज की बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है- सांसद गुप्ता।

Neemuch headlines August 18, 2024, 5:55 pm Technology

नीमच । सांसद सुधीर गुप्ता एवं नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, मनासा विधायक अनिरुद्ध मारू ने रविवार को नीमच में 256 करोड की लागत से नवनिर्मित वीरेंद्र कुमार सखलेचा शा.चिकित्‍सा महाविद्यालय भवन का निरीक्षण कर, निर्माण कार्य की गुणवत्‍ता एवं उपलब्‍ध सुविधाओं का जायजा लिया। यहां उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर एवं अधिकारियों ने प्रोजेक्टर पर मेडिकल कॉलेज में निर्मित विभिन्नअलग-अलग कक्षो, विभिन्न क्लास रूम, छात्रावास कक्ष, प्रशासनिक भवन आदि का अवलोकन किया ।

सभी जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टर ने नीमच के मेडिकल कॉलेज भवन के निरीक्षण दौरान प्रशासनिक भवन, अध्‍यापन कक्ष, डीन कक्ष, स्‍टाफ रूम, बालक एवं बालिका कामन कक्ष, चिकित्‍सा शिक्षा ईकाई, प्राध्‍यापक कक्ष, आई.टी.सर्वर कक्ष, 680 कैमरा युक्त कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवं मेडिकल कॉलेज भवन में उपलब्‍ध सुविधाओं की जानकारी ली।

सांसद गुप्ता ने उपस्थित कॉलेज के स्टाफ एवं अधिकारियों से शेष कार्य को शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश देते हुए कहा, कि प्रयास किए जाए, कि इसी सत्र में मेडिकल कॉलेज में चिकित्‍सा विद्यार्थियों का प्रवेश हो जाए और उनका अध्‍यापन कार्य प्रारंभ हो। मेडिकल कालेज से संम्‍बद्ध करने के निर्देश भी दिए। सांसद गुप्ता ने कहा, कि मेडिकल कालेज को नीमच जिलेवासियों के लिए एक बडी उपलब्‍धी है। तीन मेडिकल कॉलेज में से संसदीय क्षेत्र में से दो मंदसौर और नीमच को मेडिकल कॉलेज मिला है। अस्पताल में आनेजाने के लिए दिक्कत नहीं आए, इसके लिए नर्सिंग कॉलेज भी मेडिकल कॉलेज के आसपास ही नर्सिंग कॉलेज बने तथा स्टाफ की व्यवस्था तथा सभी व्यवस्था सुचारू रूप से प्रारंभ हो, हमारा प्रयास यह है, कि नीमच जिले के मेडिकल कॉलेज में 50 सीट आवंटित हो गई है तथा दूसरी अपील 100 सीटों की लगाई गई है, यह भी बहुत जल्दी पूर्ण हो जाएगी।इससे नागरिकों को बेहतर चिकित्‍सा सुविधाएं स्‍थानीय स्‍तर पर सहजता से उपलब्‍ध हो सकेगी।

इस मौके पर विधायक परिहार ने कहा, कि जिले में पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्र कुमार सकलेचा के नाम पर यह मेडिकल कॉलेज प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी एवं जनप्रतिनिधियों की वजह से यह सौगात मिली है, संसदीय क्षेत्र में तीन मेडिकल कॉलेज , मंदसौर नीमच में 50-50 सीटें उपलब्ध हो गई है तथा 100 सीटों के लिए प्रयास कर रहे हैं। पहले मरीज को रेफर करना पड़ता था , अब ऐसा नहीं होगा अपने जिले में भी डॉक्टरों की उपलब्धता हो गई है। इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता, मनासा विधायक अनिरुद्ध मारू, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार,जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जन सिंह चौहान, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती स्वाति चोपड़ा, कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा, अन्य जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी मेडिकल कॉलेज के डीन एवं प्राध्‍यापकगण व अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post