Latest News

फिल्म में पैसा लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर राजस्थान के युवक से मुंबईया लोगों ने की लाखों की ठगी

Neemuch Headlines August 14, 2024, 10:36 pm Technology

पहले झूठ बात कर लिया पैसा अब उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली तर्ज पर दे रहे हैं फर्जी नोटिस 

उदयपुर। फिल्मी दुनिया की चमक धमक ने युवाओं को गुमराह करने पर कोई कसर नहीं छोड़ी और ऐसे में मासूम लोगों के पैसों के साथ खिलवाड़ करना मुंबई के कुछ युवाओ के लिए फैशन सा बन गया है।

जिसे देखो वह अपने आप को फिल्म निर्माता बात कर अन्य प्रदेश के भोले भाले लोगों को दांव बनाकर उनसे लाखों रुपए वसूलते हैं और ऐसे एक दो नहीं सैकड़ो मामले सामने आए हैं।

हाल ही में एक नया मामला और सामने आया है जो बड़ा ही चौंकाने वाला है आपको बता दें उदयपुर राजस्थान के एक युवा व्यवसाई अक्षत शर्मा जो एक अच्छे बिजनेसमैन है और राजस्थान दिल्ली गुजरात में अपना कारोबार करते हैं।

ऐसे में मुंबई के दो युवा मीरा रोड निवासी साजिद और जोंटी उर्फ़ राकेश रावत युवा व्यवसाय अक्षय शर्मा से मिले और उन्हें फिल्म में पैसा लगाने को बोला साथ ही यह भी बताया कि लाखों रुपए लगाकर शॉर्ट फिल्म बनाकर कुछ समय में पैसे को ढाई से तीन गुणा करके आपको पैसा चुका देंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि हमारे कई फिल्मों में और भी काम चल रहा है। अगर आप हमें पैसा उधार देते हैं तो हम आपको यह पैसा जल्द ही वापस कर देंगे युवा व्यवसाय शर्मा ने उनके झांसे में आकर 25 लाख रुपए का फाइनेंस कर दिया बदले में बतौर सिक्योरिटी उन्होंने 25 लाख रुपए का चेक लिया ।

समय पर पैसा देने की बारी आई तो दोनों मुंबई के युवाओं ने समय बढ़ाते हुए शर्मा को टालने लगातार प्रयास किये। आखिर तंग आकर श्री शर्मा ने उनके दिए हुए 25 लाख के चेक को बैंक में लगाया तो पता चला कि दोनों युवाओं के खाते में पैसे नहीं है ऐसे में चेक बाउंस हो गया। जहां एक और कारोबारी अक्षय शर्मा को लाख रुपए की वसूली करनी है। वही मुंबई के दोनों युवाओं ने उल्टा अक्षत शर्मा को नोटिस थमा कर यह कह दिया कि इनके द्वारा कम फाइनेंस करने की वजह से हमारी फिल्म पूरी नहीं हो पाई और हमने सिर्फ 9 लाख लिए थे। जबकि वास्तविक तय है कि मुंबई के दोनों युवाओं ने 25 लख रुपए की नगद रकम लेकर फिल्म को शुरू करने का झूठा वादा किया था।

मुंबई में इस तरह से जालसाजी करने वाले कई कुकुरमुत्ते हैं जो अपने आप को फिल्मी सितारों के बेहद करीब बता कर या फिल्म के निर्माता निर्देशक बता कर इस तरह से ही आम जनता को ठगते रहते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

हलाकि अक्षत शर्मा द्वारा इस मामले में महाराष्ट्र और राजस्थान दोनों जगह की पुलिस से लिखित शिकायत की जा रही है।

इनका कहना :-

अगर कोई व्यक्ति बिना किसी सबूत के झूठे झांसे देकर आम जनता से इस प्रकार धोखेबाजी कर पैसा वसूलने का कार्य करते हैं तो शिकायतकर्ता सामने आकर पुलिस थाने में लिखित शिकायत कर दें। ऐसे मामलों में पुलिस कठोरता से कार्यवाही करेगी। और पुलिस प्रशासन भी लगातार आम नागरिकों को ऐसे धोखेबाजों से सजग रहने की अपील करती है।

-विवेक फणसलकर- कमिश्नर मुम्बई पुलिस

Related Post