Latest News

छात्रगृह योजना की छात्रवृत्ति की राशि का समय पर भुगतान करें- कलेक्टर हिमांशु चंद्रा

Neemuch headlines August 14, 2024, 6:14 pm Technology

नीमच । कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा ने बुधवार को संयुक्‍त कलेक्‍टोरेट भवन नीमच स्थित विभिन्‍न विभागों के कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर, अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति, कर्मचारियों द्वारा सम्‍पादित कार्यो और कार्यालयीन व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर अपर कलेक्‍टर श्रीमती लक्ष्‍मी गामडव अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा ने कलेक्‍टोरेट स्थित कलेक्‍टर कार्यालय के स्‍टाफ कक्ष, भू-अभिलेख, सहकारिता, जिला जनसम्‍पर्क, जिला कोषालय, जिला पेंशन कार्यालय, जिला रोजगार कार्यालय, महिला एवं बाल विकास, आदिम जाति कल्‍याण, जिला आबकारी, उप पंजीयक, कृषि‍, खाद्य, उद्यानिकी, खनिज, नगर तथा ग्राम निवेश कार्यालयों का निरीक्षण किया और अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। कलेक्‍टर चंद्रा ने कलेक्‍टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक 26 स्‍टाफ रूम का निरीक्षण कर, अधिकारी-कर्मचारियों से उनके द्वारा सम्‍पादित कार्यो की जानकारी ली। कलेक्‍टर चंद्रा ने कलेक्‍टोरेट परिसर में साफ-सफाई व्‍यवस्‍था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को सफाई व्‍यवस्‍था में सुधार के निर्देश दिए। कलेक्‍टर चंद्रा ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को समय पर कार्यालय में उपस्थित रहने और सौंपे गये दायित्‍वों का निवर्हन करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्‍टर ने पेंशन कार्यालय के निरीक्षण दौरान लंबित पेंशन प्रकरणों की जानकारी ली। निर्देश दिए कि विभागीय जांच की वजह से पेंशन प्रकरणों के निराकरण में विलम्‍ब ना हो। कलेक्‍टर चंद्रा ने उद्यानिकी एवं कृषि कार्यालय के निरीक्षण दौरान जिले की प्रमुख कृषि उद्यानिकी एवं औषधीय फसलों के बारे में जानकारी ली। उन्‍होने कृषि में नवाचार करने वाले किसानों, प्रगतिशील किसानों के बारे में भी पूछा। आदिम जाति कल्‍याण कार्यालय के निरीक्षण दौरान कलेक्‍टर ने पदस्‍थ स्‍टाफ, छात्रावासों की संख्‍या, छात्रवृत्ति का भुगतान, बस्‍ती विकास के कार्यो के लिए उपलब्‍ध बजट स्‍वीकृत कार्य के बारे में भी जानकारी ली। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि छात्रगृह योजना के तहत विद्यार्थियों को समय पर भुगतान हो। छात्रवृत्ति का भुगतान भी अनावश्‍यक लंबित ना रहे।

Related Post