Latest News

विधायक मारू की पहल पर मनासा में लगाएंगे साढे पांच हजार पौधे।

Neemuch headlines July 31, 2024, 7:19 pm Technology

नीमच । मनासा क्षेत्र के विधायक अनिरूद्ध मारू की पहल पर मनासा में कॉलेज के समीप गौशाला की 95 एकड जमीन पर साढे पांच हजार पौधों का एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया जाएगा।

कर्नाटक के राज्यपाल महामहिम डॉ.थावरचंद गेहलोत 4 अगस्त2024 हरियाली अमावस्यां को मनासा आएंगे। वे यहां पर विभिन्न कार्यक्रमो में शामिल होगे। राज्यपाल नीमच रोड स्थित गौशाला परिसर मनासा में एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण करेगे। महामहिम राज्यपाल के मनासा आगमन को लेकर बुधवार को कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने पौधारोपण स्थल और कॉलेज परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। साथ ही प्रशासनिक अधिकारि‍यो को आवश्‍यक प्रबंध करने और आवश्‍यक व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर जैन ने पौधारोपण कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में गौशाला के सदस्यो से जानकारी ली। कलेक्‍टर ने कॉलेज परिसर मनासा में प्रस्‍तावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने एसडीएम पवन बारिया को निर्धारित प्रोटोकॉल अनुरूप आवश्‍यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम स्थल पर मंच व्‍यवस्‍था, आमजनों के बैठने की व्‍यवस्‍था, पेयजल, आपात चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था, फायर ब्रिगेड की व्‍यवस्‍था, पार्किंग व्‍यवस्‍थासुनिश्चित करने के निर्देश संबंधिक अधिकारियों को कलेक्‍टर व्‍दारा दिए गए।

मनासा में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम में संबंध में श्री प्रद्युम्न मारूव श्री गिरिश भटट ने अवगत कराया, कि कॉलेज के समीप गौशाला की 95 एकड जमीन के चारो ओर बाउंड्रीवाल के पास साढे पांच हजार पौधे लगाएंगे। पौधे आंध्रप्रदेश की नर्सरी से मंगवाएं है। जिनमें नीम शीशम, गुलमोहर, पिपल सहित अन्य प्रजाति के पौधे लगाएं जाएंगे। पांच-पांच पौधो के समूह के बीच में एक बडा पौधे लगाया जाएगा। प्रतिक स्वरूप कर्नाटक के राज्यपाल डॉ.गेहलोत पौधारोपण करेगे। विधायक मारू की पहल पर एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत रौपे जाने वाले इन साढे पांच हजार पौधो की सुरक्षा के लिए बाउण्‍ड्रीवाल, वायरफेंसिंग, पानी की व्‍यवस्‍था एवं पौधों की समुचित देखभाल की पुख्‍ता व्‍यवस्‍था की गई है। पौधारोपण की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान अवगत कराया गया, कि 4 अगस्‍त को कर्नाटक के राज्यपाल डॉ.गेहलोत के साथ सांसद सुधीर गुप्ता, राज्यसभा सदस्य  बंशीलाल गुर्जर, जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा,मनासा विधायक अनिरूद्व माधव मारू, नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, भी कार्यक्रम में भाग लेंगे। कलेक्‍टर  जैन ने एसडीओपी विमलेश उइके को आयोजकों से अतिथियों की सूची लेने के निर्देश दिए। नि‍रीक्षण के दौरान एसडीएम श्री पवन बारिया, सहायक संचालक जनसंपर्क जगदीश मालवीय तहसीलदार  बी.के. मकवाना, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश पाटीदार, उपस्थित थे। कुकडेश्वर में सत्संग में भी शामिल होगे राज्यपाल - कर्नाटक के राज्यपाल डॉ. थावरचंद गेहलोत मनासा में आयोजित कार्यक्रम के बाद कुकडेश्वर में 4 अगस्‍त 2024 को सामाजिक समरसता मंच एंव क्षेत्रवासियों द्वारा आयोजित सुखद सत्संग में शामिल होगे।

सामाजिक समरसता मंच कुकडेश्‍वर द्वारा पटवा मांगलिक भवन कुकडेश्‍वर में राष्ट्रीय संत  असंग देव के मुखारबिंद से सत्संग भी आयोजित किया जा रहा है।

Related Post