Latest News

स्‍थानीय निकाय, रहवासी क्षेत्रों में जलभराव की समस्‍या का तत्‍काल समाधान करें- जैन कलेक्‍टर ने की जनसुनवाई -104 आवेदकों की सुनी समस्‍याएं

Neemuch headlines July 30, 2024, 5:49 pm Technology

नीमच । जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रहवासी बस्तियों में बारिश के जल भराव की समस्‍या का समाधान तत्‍काल किया जावे। जल की निकासी की व्‍यवस्‍था करें। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने सीएमओ नीमच एवं सभी जनपद सीईओ को जनसुनवाई में दिए। कलेक्‍टर जैन ने कहा, कि बारिश के पानी की निकासी की ग्राम पंचायते व नगरीय निकाय पुख्‍ता व्‍यवस्‍था करें। जिससे कि रहवासियों को कोई असुविधा ना हो। गणपति नगर वार्ड नम्‍बर 8 नीमच के रहवासियों ने कलेक्‍टर को जनसुनवाई में जल भराव की समस्‍या से निजात दिलवाने संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया। इस पर कलेक्‍टर ने सीएमओ नीमच को उक्‍त निर्देश दिए।

जनसुनवाई में कलेक्‍टर दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद एवं एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड़ ने ग्रामीणों की समस्‍याए सुनते हुए उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में 104 आवेदकों ने अपने आवेदन प्रस्‍तुत कर अपनी समस्‍याएं सुनाई। मनासा क्षेत्र के गांव टामोटी की अमरी बाई भील ने स्‍वयं के उपचार के लिए और मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दिलाने का अनुरोध किया। रिसाला मस्जिद नीमच निवासी रजिया कुरैशी के विधवा पेंशन स्‍वीकृत करने संबंधी आवेदन पर कलेक्‍टर ने उप संचालक सामाजिक न्‍याय को नियमानुसार आवेदन प्राप्‍त कर पेंशन स्‍वीकृत करने के निर्देश दिए। बरूखेडा के मदनलाल नायक ने अपनी कृषि‍ भूमि अवैध रूप से कर कूटरचित दस्‍तावेज तैयार कर धोकाधडी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने का आवेदन प्रस्‍तुत किया। इस पर कलेक्‍टर ने शिकायत शाखा को जांच कर कार्यवाही के लिए पुलिस को पत्र लिखने के निर्देश दिए। कनावटी के महावीर राठौर ने शासकीय भूमि पर बिना अनुमति अवैध निर्माण करने, तथा पूर्व सरपंच व्‍दारा पद का दुरूपयोग कर शासकीय जमीन पर अवैध कब्‍जा करने संबंधी आवेदन पर कलेक्‍टर ने नीमच जनपद सीईओ को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में भंवरासा के कृष्‍णपालसिह सोधिया, रतनगढ के सत्‍यनारायण, नीमच के मोहम्‍मद शरीफ, झांतला के पन्‍नालाल, रामपुरा के गोवर्धन लाल जैन, जावद की आशा, बांगरेड के सुभाषचंद्र, देवीलाल, दिनेश, जगदीश, बमोरी के बाबुलाल, सेमार्डा की कमलाबाई, भमेसर की नर्मदाबाई, दुलाखेडा की मंजुबाई, नीमच केंट के बाबुलाल, श्रीमती रानीदेवी, नीमच के हरिशंकर,डीकने के हरिओम, पिपलियाव्‍यास की सुमित्राबाई, मनासा के भरत अरोरा, खजूरिया के रामचंद्र, किशन, नीमच की हुसेना बी आदि ने भी अपनी समस्‍याओं से संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत किए।

Related Post