Latest News

जिले की सभी ग्राम पंचायतों में एक दिन में रौपे गए 50 हजार से अधिक पौधे

Neemuch headlines July 26, 2024, 6:46 pm Technology

नीमच । एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को पौधारोपण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिले की सभी ग्राम पंचायतों में अंकुर उपवन में 200-200 पौधो का रोपण किया गया।

इस तरह कुल 50 हजार से अधिक पौधे शुक्रवार को जिले की ग्राम पंचायतों में लगाए गए है। विधायक दिलीप सिह परिहार, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जन सिह चौहान, कलेक्‍टर दिनेश जैन, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, जि.प.सदस्‍य सुश्री मनीषा धाकड, सरपंच श्रीमती संगीता, रामनारायण पाटीदार, दीपक नागदा, व मोहन सिह राणावत व अन्‍य जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत भरभडिया व्‍दारा अंकुर उपवन में आयोजित कार्यक्रम में पौधारोपण किया। इस मौके पर विधायक दिलीप सिह परिहार ने अपने उदबोधन में ग्रामीणों से पौधारोपण की अपील करते हुए कहा, कि प्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव व्‍दारा प्रदेश में 5.50 करोड पौधे लगाने का संकल्‍प लिया गया है।

नीमच जिले में भी बडे पैमाने पर पौधारोपण किया जा रहा है। विधायक ने कहा, कि ‘’सांसे हो रही कम, पेड लगाए हम’’।कार्यक्रम को कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने सम्‍बोधित करते हुए पौधारोपण अभियान की विस्‍तृत रूपरेखा प्रस्‍तुत की। उन्‍होने ग्रामीणों से रौपे गये पौधो को वायुदूत एप पर अपलोड करने का आगृह भी किया। प्रारंभ में जनपद सीईओ राजेन्‍द्र पालनपुरे, सरपंच श्रीमती संगीता पाटीदार व ग्रामीणों ने अतिथियों का पुष्‍पहार पहनाकर एवं साफा बांधकर स्‍वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्री तेजसिह राठौर ने किया। अंत में जनपद सीईओ श्री पालनपुरे ने आभार माना। मालखेडा अंकुर उपवन में पौधारोपण विधायक दिलीप सिह परिहार एवं कलेक्‍टर दिनेश जैन ने ग्राम पंचायत मालखेडा व्‍दारा तैयार किए गए अंकुर उपवन में भी ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं के साथ पौधारोपण किया। इस मौके पर स्‍थानीय सरपंच, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, मोहनसिह राणावत, दीपक नागदा व ग्रामीणजन उपस्थित थे। बोरखेडी एवं जावी में पौधारोपण सम्‍पन्‍न गुरूवार को ग्राम पंचायतों में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के तहत कलेक्‍टर दिनेश जैन ने शुक्रवार को नीमच जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत बोरखेडी कला एवं जावी के अंकुर उपवन में ग्रामीणों के साथ पौधारोपण किया। इस मौके पर सरपंच भोपालसिह एवं ग्रामीणजन, एसडीएम डॉ.ममता खेडेव अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्‍टर दिेनेश जैन में बोरखेडी कलां, ग्राम पंचायत व्‍दारा अंकुर उपवन में कतारबद्ध तरीके से किए गए विभिन्‍न प्रजाती के पौधारोपण कार्य एवं पौधो की सुरक्षा व्‍यवस्‍था सराहना भी की। सरंपच भोपाल सिह ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत व्‍दारा तीन स्‍थानों पर तार फेसिंग कर लगभग 1100 पौधे लगाए गये है। साथ ही रोपे गये सभी पौधे की सुरक्षा की पूरी व्‍यवस्‍थाभी की गई है।

वायुदूत, अंकुर एप में रोपित पौधे के फोटो अपलोड कर दिए गए है। कलेक्‍टर जैन ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत जावी व्‍दारा तैनात अंकुर उपवन में भी ग्रामीणों के साथ पौधारोपण किया। इस मौके पर स्‍थानीय संरपच, ग्रामीणजन, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, सहायक संचालक जनसंपर्क जगदीश मालवीय, तहसीलदार पी.एस.पटेल, जनपद सीईओ राजेन्‍द्र पालनपुरे भी उपस्थित थे।

Related Post