Latest News

नीमच के विकास के विजन पर भी चर्चा की जानी चाहिए- सखलेचा

Neemuch headlines July 18, 2024, 9:07 pm Technology

नीमच । प्रदेश के पूर्व एस.एस.एम.ई.मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, नीमच विधायक दिलीप सिह परिहार, कलेक्‍टर दिनेश जैन, न.पा.अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडाने गुरूवार को विरेन्‍द्र कुमार सखलेचा शासकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय परिसर नीमच में वस्‍त्र व्‍यवसायी संघ नीमच व्‍दारा आयोजित कार्यक्रम में पौधा रोपण किया।

इस मौके पर डॉ.प्रो.पाटीदार, मुख्‍य चिकत्‍सा अधिकारी डॉ.दिनेश प्रसाद, वस्‍त्र व्‍यवसायी संघ के जिनेन्‍द डोसी, मनोहर सिह लोढ़ा, सुरेश सिहंल, अशोक मोदी, मुकेश पार्टनर सहित व्‍यापारीगण उपस्थित थे। मेडिकल कॉलेज के प्रो.डॉ.पाटीदार ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में सभी विभागों के चिकित्‍सक उपलब्‍ध है। जल्‍दी ही मेडीकल कॉलेज में अध्‍यापन कार्य प्रारंभ होगा। विधायक सखलेचा ने अपने उदबोधन में कहा, कि नीमच में आने वाले 10 वर्षो के विकास के विजन पर सभी मिल बैठकर चर्चा कर विजन डाक्‍यूमेंट तैयार करें, कि आने वाले 10 वर्षो में नीमच कैसा हो और उसमें नीमच वासियों का अपना क्‍या योगदान हो, यह भी विजन डाक्‍यूमेंट में शामिल हो। उन्‍होने कहा कि मेडीकल कॉलेज का परिसर पौधा रोपण के लिए सुरक्षित परिसर है। इसमें एक हजार से अधिक पौधे लगाए जाने चाहिए। विधायक दिलीप सिह परिहार ने कहा कि नीमच जावद की सिंचाई परियोजना स्‍वीकृत हो गई है। मेडीकल कॉलेज एक बडी उपलब्‍धी है।

सिंचाई परियोजना से हर एक खेत को सिंचाई का पानी मिलेगा। उन्‍होने आव्‍हान किया कि एक पेड मॉ के नाम अवश्‍य लगाये। विधायक ने कहा कि क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षेा से अनेकों जल संरचनाएं बनी है। परिणाम स्‍वरूप जल स्‍तर में भी वृद्धि हुई है। हाल ही में 100 करोड़ की लागत से मल्‍हारगढ से जीरन, चीताखेडा से औद्योगिक क्षेत्र नीमच तक की सडक मंजूर हुई है। कार्यक्रम को कलेक्‍टर दिनेश जैन, न.पा.अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा सहित वस्‍त्र व्‍यवसायी संघ के पदाधिकारियों ने भी सम्‍बोधित किया।

Related Post