Latest News

मुख्‍यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के सभी पात्र आवासहीनों को भू-अधिकार पत्र प्रदान करें-कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines July 16, 2024, 3:36 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री आवासीय भू- अधिकार योजना के तहत पात्रता का परीक्षण कर सभी सभी पात्र आवासहीनों को आबादी क्षेत्र में भूमि स्‍वामी का भू-अधिकार पत्र प्रदान करें। यह निर्देश कलेक्‍टर जैन ने तहसीलदार नीमच को पिपलोन निवासी वेणीराम कुल्‍मी द्वारा गांव की आबादी में आवासीय पट्टा प्रदान करने सम्‍बंधी आवेदन पर कार्यवाही करते हुए दिये। जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओं गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड़ ने भी आवेदकों की समस्‍याए सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई में कलेक्‍टर जैन ने108आवेदकों की समस्‍याएं सुनकर, उनका निराकरण करने के निर्देश सम्‍बंधित जिला अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में कलेक्‍टर जैन ने ग्वालदेवीया निवासी गोपाल गुर्जर के आवेदन पर समग्र स्‍वच्‍छता अभियान के तहत पात्रता का परीक्षण कर, आवेदक को शौचालय निर्माण कीस्‍वीकृति प्रदान करने के निर्देश जनपद सीईओं को दिए। कलेक्‍टर ने सीएमओं नीमच को सेवानिवृत सोनाबाई को नवम्‍बर 2023 से बकायापेंशनका तत्‍काल भुगतान करने के निर्देश दिए। ग्राम लसुडीयां आंत्री के मुकेश गुर्जर के आवेदन पर उसकी निजी जमीन पर जबरन कब्‍जा करने वालों बोई फसल नष्‍ट करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। कलेक्‍टर ने जनसुनवाई में बिसलवास खुर्द के बाबुलाल रामलाल को नि:शुल्‍क विधिक सहायता एवं अभिभाषक की सुविधा उपलब्‍ध करने के निर्देश जिला विधिक सहायता अधिकारी को दिये।

कलेक्‍टर  जैन ने जिला शिक्षा अधिकारी नीमच को निर्देश दिए , कि शा.बा.उ.मा.वि.रतनगढ़ में अति‍थि शिक्षक वर्ग-1 (रसायन) की भर्ती एवं पेनल की जांच करे , कि प्राचार्य द्वारा अतिथि शिक्षक की निम्‍नानुसार भर्ती की या नही? जनसुनवाई में नीमच की रामीबाई, चीताखेड़ा की नानीबाई, नीमच सीटी के विनोद चौधरी, घसुण्‍डी-बामनी के मांगीलाल, कुकडे़श्‍वर के गोपाल पिता हीरालाल, अखैपुर के रूपचंद, मनासा के हरिराम, घसुण्‍डी-बामनी के सोहनलाल, कनावटी के चम्‍पालाल, नीमच की सुनीता कुचबंदिया, नीमच के अशोक जौहरी, भरभडि़या के दशरथ, बिसलवास कला के कमलदास बैरागी, बावल के दिनेश रैगर, रामपुरा केविष्‍णु मीणा, रामपुरा के मदन मीणा, उगरान के जीवनदास, रामपुरा के मुकेश गौड़, जमुनिया रावजी की शोरमकुंवर, हिंगौरिया के नीलेश चौहान, धोकलखेड़ा के वजेराम कुमावत, रामपुरा की संतोषीबाई, सिंगोली की जमनीबाई, मनासा के गोपाल मीणा, धोकलखेड़ा के रामनिवास, मोड़ी के मोड़ीराममेघवाल, रामपुरा के मांगीलाल चारण, रतनगढ़ के दिनेश खटीक, कनावटी के सुरेश धानुक, दौलतपुरा जाट के शांतिलाल प्रजापत, सिंगोली की सोना भील, नीमच की सीमा गर्ग, भगवानपुरा जावद के रामदेवने भीअपनी समस्‍याओं से संबंधित आवेदन प्रस्‍तुतकर, समस्‍याएंसुनाई।

Related Post