Latest News

ग्राम पंचायतों में मृत पशुओं को उठाने और परिवहन की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करें-कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines July 15, 2024, 6:36 pm Technology

नीमच। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मृत पशुओं को उठाने और उनके परिवहन की जनपद पंचायतें और ग्राम पंचायतें व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करे। मृत पशुओं को उठाने की दरे भी निर्धारित करें। यह देखे कि सम्‍बंधित ठेकेदार ग्रामीणों से मृत पशुओं को उठाने के लिए निर्धारितदर से अधिक राशि वसूल ना करें। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने सोमवार को ई-जनसुनवाई में पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों की समस्‍याओं से वीडियों काफ्रेसिंग के माध्‍यम से रूबरू होते हुए दिए। इस मौके पर विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी एवं ब्‍लॉक स्‍तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे। ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने ग्राम खडावदा में निर्माणाधीन आंगनवाडी केंद्र भवन का शेष कार्य पूरा करवाकर नये भवन में आंगनवाडी कासंचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

गांव बिसलवास कलां में बिजली के छोटे खम्‍बो पर बडी लाईन से हो रही समस्‍याओं का समाधान करने के निर्देश में म.प्र.प.क्षे.वि.वि.कम्‍पनी के अधिकारियों को दिए। कलेक्‍टर ने गांव बिसलवासकलां में रास्‍ता विवाद होने और गांव के रास्‍ते में पानी भरा होने की शिकायत पर तहसीलदार एवं जनपद सीईओ को मौके पर जाकर, ग्रामीणों की समस्‍या का समाधान करवाने और रास्‍ता विवाद का तत्‍काल हल करने के निर्देश दिए। कानाखेडा के उपसरपंच श्री राजू नागदा ने कानाखेडा में एक नवीन आंगनवाडी केंद्र भवन निर्माण और ग्राम बिसलवास बामनिया में एक नयी आंगनवाडी खोलने की मांग पर जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देश दिए,कि वे आबादी एवं बच्‍चों के मान से नवीन आंगनवाडी केंद्र खोलने के प्रस्‍ताव तैयार कर शासन को भेजे। कानाखेडा के ग्रामीणों ने गांव के प्राथमिक विद्यालय से विद्युत पोल हटवाने तथा ग्राम पंचायत कानाखेडा के पुराने पंचायत भवन एवं पंचायत की जमीन पर अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की। इस पर कलेक्‍टर ने तहसीलदार को गांव में जाकर मौका निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि जिन विभागों के गांवों में भवन या जमीन है, वे उन्‍हें सुरक्षित करें। कलेक्‍टर ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक के अधिकारियों को गिरदौडा से कानाखेडा सडक की मरम्‍मत करवाने और प्राथमिक स्‍कूल कानाखेडा में जमा हो रहे पानी की निकासी की व्‍यवस्‍था करने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने ग्रामीण यांत्रि‍की सेवा को नवीन उपस्‍वास्‍थ्‍य केंद्र भवन की मरम्‍मत करवाने, तथा ग्राम पंचायत को अ.ज.जा.बस्‍ती में सी.सी., खरंजे निर्माण का प्रस्‍ताव बनाकर आदिम जाति कल्‍याण विभाग को भिजवाने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर श्री जैन ने कानाखेडा के पथ पर सब्‍जी विक्रेता मन्‍नालाल नागदा को स्‍ट्रीट वेण्‍डर पंजीयन प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश पंचायत सचिव को दिए। साथ ही खाद्य विभाग को निर्देश दिए कि वे मन्‍नालाल नागदा को खाद्यान्‍न पात्रता पर्ची जारी करवाये। इस ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने ग्राम पंचायत हरवार, भरभडिया, बिसलवासकलां , कानाखेडा एवं ग्राम पंचायत अडमालिया के ग्रामीणों से वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्‍यम से चर्चा कर उनकी समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश सम्‍बंधित अधिकारियों को दिए।

Related Post