Latest News

7 राज्यों की 13 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में INDIA bloc की 10 सीटों पर जीत, BJP के खाते में 2, बिहार में 1 सीट पर निर्दलीय विजयी

Neemuch headlines July 13, 2024, 6:55 pm Technology

विधानसभा सीटों के उपचुनाव के घोषित नतीजों के मुताबिक कांग्रेस और टीएमसी ने 4-4 सीटें जीती हैं। जबकि भाजपा 2 सीटों पर जीत हासिल की है। पश्चिम बंगाल में सभी चार सीटों पर टीएमसी ने कब्जा जमा लिया है। हिमाचल प्रदेश में मुकाबला 2-1 का रहा है। जहां 2 सीटों पर सत्ताधारी कांग्रेस जीती और एक पर भाजपा ने जीत हासिल की। 13 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 4 सीटें जीतीं। TMC ने 4 सीटें जीतीं और पंजाब में AAP ने जालंधर पश्चिम सीट जीती।

BJP ने दो सीटें जीतीं, DMK ने 1 सीट पर जीती है और बिहार की रूपौली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत दर्ज की है। 'इंडिया' गठबंधन में शामिल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP), तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक ने उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे थे। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार पंजाब में, सत्तारूढ़ 'आप' के मोहिंदर भगत ने जालंधर पश्चिम सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुरल को 37,325 मतों के अंतर से हराया। अंगुरल के मार्च में 'आप' विधायक के रूप में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इस सीट पर बड़ी बढ़त के साथ मिली जीत से पता चलता है कि राज्य के लोग उनकी सरकार के काम से "बहुत खुश हैं। वेबसाइट के अनुसार, तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अन्नियूर शिवा ने विक्रवांडी विधानसभा सीट पर पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के अंबुमणि सी को 67,757 वोटों से पराजित किया।

Related Post