Latest News

श्‍वेत हरित नीमच अभियान के प्रति नीमच वासियों ने दिखाया अभूतपूर्व उत्‍साह

Neemuch headlines July 12, 2024, 6:29 pm Technology

नीमच । कलेक्‍टर दिनेश जैन के आव्‍हान पर एक पेड़ मॉ के नाम अभि‍यान के तहत वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं, सामाजिक संगठनों, पर्यावरण संरक्षण से जुडी संस्‍थाओं के पदाधिकारियों, अधिकारी, कर्मचारियों, शिक्षकगणों, विद्यार्थियों और आमजनों ने श्‍वेत हरित नीमच अभियान के तहत चम्‍पा के पौधा रोपण के लिए अभूतपूर्व उत्‍साह दिखाया और विभिन्‍न स्‍थानों पर वृहद स्‍तर पर चम्‍पा का पौधा रोपण किया गया। विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार, न.पा.अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा, पार्षदगणों, कलेक्‍टर दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड, एसडीएम डॉ.ममता खेडे व अन्‍य अधिकारियों ने विभिन्‍न स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं के पदाधिकारियों के साथ कलेक्‍टोरेट परिसर, नीमचनवीन तहसील कार्यालय परिसर स्‍कीम नम्‍बर 36 ग्रीन बेल्‍टमें, एन.एस.जी. ग्रुप, वाटिका में एन.एस.जी. ग्रुप के सदस्‍यों एवं अमृत वाटिका में पेंशनर्स संघ के पदाधिकारियों के साथ वृहद स्‍तर पर चम्‍पा के पौधो का रोपण किया।

विधायक परिहारएवं कलेक्‍टर जैन ने शा.बा.उ.मा.वि.क्रमांक-2 के प्रांगण में जनप्रतिनिधियों, स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं के पदाधिकारियों, शिक्षकगणों एवं बडी संख्‍या में छात्र-छात्राओं के साथ चम्‍पा के पौधो का रोपण किया। विधायक परिहार एवं कलेक्‍टर जैन ने श्‍वेत हरित नीमच अभियान के तहत शुक्रवार को जिला चिकित्‍सालय परिसर नीमच, शासकीय पी.जी.कॉलेज नीमच, कोठी स्‍कूल नीमच के परिसर में भी चम्‍पा के पौधो का रोपण किया। इस मौके पर मंदसौर के पूर्व विधायक यशपाल सिह सिसोदिया, पूर्व न.पा.उपाध्‍यक्ष महेन्‍द्र भटनागर, जनभागीदारी समिति के अध्‍यक्ष विश्‍वदेव शर्मा, पार्षदगण, जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना, श्रीमती रश्‍मी श्रीवास्‍तव, चंद्रसिह धार्वे एवं अन्‍य अधिकारी, छात्र-छात्राए एवं शिक्षकगण उपस्थि‍त थे। विधायक  परिहार, पूर्व विधायक  यशपाल सिह सिसोदियाएवं कलेक्‍टर दिनेश जैन ने कॉलेज परिसर में स्‍वामी विवेकानन्‍द जी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण भी किया।

शासकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय में पौधारोपण:-

श्‍वेत हरित नीमच अभियान के तहत कलेक्‍टर दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद व अन्‍य अधिकारियों ने वीरेंद्र कुमार सखलेचा शासकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय नीमच के परिसर में भी चम्‍पा का वृहद पौधारोपण किया। इस मौके पर मेडिकल कालेज का स्‍टाफ, फेकल्‍टी, चिकित्‍सकगण व विभिन्‍न विभागों के अधिकारी उपस्थि‍त थे।

नवीन मण्‍डी प्रांगण में पौधारोपण:-

श्‍वेत हरित नीमच अभियान के तहत शुक्रवार को जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, कलेक्‍टर दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामडएवं अन्‍य अधिकारियों, मण्‍डी व्‍यापारियों और मण्‍डी स्‍टाफ व्‍दारा वृहद स्‍तर पर चम्‍पा के पौधो का रोपण किया गया। मण्‍डी सचिव उमेश बसेडिया, मण्‍डी निरीक्षक अनिल सिह परिहार एवं स्‍टाफ सदस्‍यों तथा मण्‍डी व्‍यापारी संघ के सचिव राजेन्‍द्र खण्‍डेलवाल ने अतिथियों का स्‍वागत किया तथा अन्‍त में अतिथियों को स्‍मृति चिन्‍ह भी भेंट किये गये।

एन.सी.सी.एवं स्‍काउट छात्रों ने भी किया पौधारोपण:-

श्‍वेत हरित अभियान के तहत बडी संख्‍या में एन.सी.सी. एवं स्‍काउट गाइड के विद्यार्थियों ने कलेक्‍टर कार्यालय, तहसील कार्यालय एवं कलेक्‍टर कार्यालय भवन के सामने स्‍कीम नम्‍बर 36 के ग्रीन बेल्‍ट में वृहद स्‍तर पर चम्‍पा के पौधे रौपे। आमजनों ने भी की सहभागिता:- श्‍वेत हरित नीमच अभियान के तहत नीमच के रहवासियों एवं आमना‍गरिकों ने भी वृहद चम्‍पा रौपण अभियान में सहभागिता की। आमजनों ने अपने घरों में बडे गमले में चम्‍पा के पौधे रौपे साथ ही घर के आसपास उपलब्‍ध स्‍थानों पर आम नागरिकों ने चम्‍पा का पौधा रोपण किया।

Related Post