Latest News

कलेक्‍टर एवं एस.पी.ने बंद नयागांव परिवहन जॉच चौकी का किया निरीक्षण– दिए आवश्‍यक निर्देश।

Neemuch headlines July 1, 2024, 3:49 pm Technology

नीमच। म.प्र.शासन व्‍दारा प्रदेश की अंर्तराज्‍यीय सीमाओं पर संचालित परिवहन जांच चौकियों का संचालन एक जुलाई से बंद कर दिया गया है। इसी के तहत नीमच जिले में राजस्‍थान सीमा पर स्थित नयागांव परिवहन जांच चौकी को भी बंद कर दिया गया है।

कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं एसपी अंकित जायसवाल ने सोमवार को सुबह अधिकारियों के साथ बंद परिवहन जांच चौकी नयागांव का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। कलेक्‍टर एवं एसपी ने निर्देश दिए कि बंद परिवहन जांच चौकी के आसपास कोई भी प्रायवेट व्‍यक्ति उपस्थित ना रहे। यदि कोई प्रायवेट व्‍यक्ति उपस्थित पाया जाता है, तो उसको तत्‍काल हटाये। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए] कि एक-एक पुलिस एवं राजस्‍व अधिकारी को बंद परिवहन जांच चौकी पर तैनात करे और यह सुनिश्चित करें, कि वाहनों का बगैर रोक टोक के आवागमन सुनिश्चित हो। निरीक्षणके दौरान परिवहन जांच चौकी पूर्णत: बंद पाई गई। कलेक्‍टर एवं एसपी ने परिवहन जांच चौकी तक आने जाने वाले मार्ग को अवरूद्ध करने के लिए मुख्‍य मार्ग पर नाली खोद कर जांच चौकी की तरफ आने और जाने वाले मार्ग को पूरी तरह से तत्‍काल बंद करवाने के निर्देश दिए। साथ ही बडे़-बडे़ अक्षरों में फ्लेक्‍स बनाकर ‘’नयागांव परिवहन जांच चौकी बंद है’’ ऐसे फ्लेक्‍स मुख्‍य मार्ग पर बंद जॉच चौकी के दोनो ओर मुख्‍य मार्गो पर लगवाने के भी निर्देश दिए। कलेक्‍टर एवं एसपी ने आरटीओ से चर्चा कर नये स्‍टाफ की उपलब्‍धता, होमगार्ड की आमद एवं रोड सेफ्टी एण्‍ड इन्‍फोर्समेंट चेकिंग पाईंट की व्‍यवस्‍था की जानकारी भी ली।

कलेक्‍टर जैन एवं एसपी जायसवाल ने आरटीओ को निर्देश दिए कि नवीन रोड सेफ्टी एण्‍ड इन्‍फोर्समेंट चेकिंग पाईंट व्‍यवस्‍था से आमजनों और वाहन चालकों को कोई असुविधा ना हो, इसका विशेष ध्‍यान रखें। इस मौके पर एडीएम डॉ.राजेश शाह, एसडीओपी सुश्री नीलेश्‍वरी डाबर, आरटीओ नंदलाल गामड, सहायक संचालक जनसंपर्क जगदीश मालवीय एवं अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post