Latest News

क्या आज गिरफ्तार हो जाएंगे केजरीवाल? ED के तीसरे समन पर भी नहीं हुए थे पेश, पुलिस ने की बंगले की नाका बंदी

Neemuch headlines January 4, 2024, 3:33 pm Technology

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को साल 2023 में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। उनकी मुसीबतें नए साल 2024 में भी पीछा नहीं छोड़ रही है। जी हां, दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुख्य नेता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अब इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यह आशंका जताई है कि अरविंद केजरीवाल को आज यानी 4 जनवरी को गिरफ्तार किया जा सकता है। ईडी के बीते बुधवार तीसरे समन पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए। उन्होंने ईडी के नोटिस को गैर कानूनी बताया। जिसके बाद बीती रात आप पार्टी के नेताओं ने अपने सोशल मीडिया X के जरिए इस बात की जानकारी दी है, कि 4 जनवरी को ईडी अरविंद केजरीवाल के घर रेड डालकर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट X पर बीती रात अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए लिखा, “सुनने में आ रहा है कि कल सुबह मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के घर ईडी पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है।” क्या सच में केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है ईडी के द्वारा तीन बार लगातार समन भेजने पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए। ऐसे में ईडी को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा-19 के तहत अधिकार है कि लगातार समन भेजने के बाद भी अगर कोई पूछताछ के लिए नहीं आता है, तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। आपको बता दें, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अभी केवल अंदाजा लगाया जा रहा है, उनकी गिरफ्तारी को लेकर अभी कोई सटीक स्टेटमेंट सामने नहीं आया। ED समन पर अरविंद केजरीवाल की प्रेस वार्ता ईडी के तीसरे समन पर अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर शराब घोटाले को लेकर कई बड़ी बातें कही है, उन्होंने कहा, शराब घोटाला पिछले 2 साल से यह शब्द आपने कई बार सुना होगा, 2 साल से बीजेपी की सारी एजेंसीज कई रेड मार चुकी है।

कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अभी तक एक भी पैसे का हेर फेर कहीं नहीं मिला। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर अगर भ्रष्टाचार सच में हुआ है तो इतने करोड़ों रुपए आखिर गए तो गए कहा क्या सारा का सारा पैसा हवा में गायब हो गया। अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा….खुलेआम चल रही गुंडागर्दी उन्होंने आगे कहा कि सच्चाई तो यह है कि किसी भी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार हुआ ही नहीं है। अगर होता तो पैसा भी मिलता। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे फर्जी केस में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को इन्होंने अभी तक जेल में रखा हुआ है, किसी के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है। अब बीजेपी मुझे निशाना बनाना चाहती है और चाहती है कि अरविंद केजरीवाल को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। मेरी सबसे बड़ी ताकत मेरी ईमानदारी हैं: अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी संपत्ति और ताकत मेरी ईमानदारी है।

झूठे आरोप लगाकर और एक के बाद एक फर्जी समन भेजकर मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मैं एक भी समन के लिए उपस्थित इसलिए नहीं हुआ क्योंकि मेरे वकील ने बताया कि सारे समन गैर कानूनी है। उन्होंने आगे कहा, कि अगर कानूनी रूप से सही और ठोस सबूत के साथ समन आएगा तो, मैं बिल्कुल पूरा सहयोग करूंगा। बीजेपी का मुख्य उद्देश्य जांच पड़ताल करना नहीं.. बल्कि मुझे लोकसभा के प्रचार प्रसार से रोकना है आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी का मुख्य उद्देश्य यह नहीं है की जांच पड़ताल की जाए बल्कि उनका मुख्य उद्देश्य है कि लोकसभा के प्रचार प्रसार से मुझे रोका जाए। इसलिए उन्होंने ठीक लोकसभा से पहले मुझे सामान भेजा। इस जांच को चलते-चलते 2 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन आखिर क्यों लोकसभा के पहले ही मुझे बार-बार समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।

Related Post