भारत की धमाकेदार शुरुआत के बाद बारिश ने रोका खेल ।

Neemuch headlines September 24, 2023, 3:04 pm Technology

नई दिल्ली। धमाकेदार शुरुआत के बाद बारिश ने रोका खेल ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि खेल सिर्फ 9.5 ओवर का ही हुआ था और होलकर स्टेडियम में बारिश आ गई। भारतीय टीम ऋतुराज गायकवाड़ (8रन) का विकेट खोकर तेज शुरुआत ले चुकी थी।

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल 79 रन बना चुके थे। शुभमन गिल 27 गेदों में 32 रन तो श्रेयस अय्यर 20 गेंदो में 34 रन बना कर क्रीज पर थे। 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त बनाई है। भारत यह मैच जीतकर सीरीज जीतना चाहेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरेगा। भारत इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंडया और जसप्रीत बुमराह के बगैर खेल रहा है। प्रसिद्ध कृष्णा को अंतिम 11 में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने नियमित कप्तान पैट कमिंस के साथ मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को विश्राम दिया है।

टीम में जोश हेजलवुड और ऐलेक्स कैरी की वापसी हुई है। जबकि स्पेंसर जॉनसन पदार्पण करेंगे। टॉस के लिए आए स्मिथ टॉस जीतने के बाद कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर काफ़ी गर्मी है लेकिन पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। वहीं राहुल ने कहा कि यह अच्छा विकेट है। यह हमारे लिए एक अच्छा चुनौती होगी। एक बड़े टर्नामेंट से पहले यह हमारे लिए एक अच्छा अभ्यास है।

दोनों टीमें इस प्रकार है:-

भारतीय टीमः-

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (कप्तान) विकेटकीपर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जाडेजा, रवि अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा डेविड वॉर्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जॉश इंग्लस, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, शॉन ऐबट, ऐडम ज़ैम्पा, जॉश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन

Related Post