पीएम मोदी ने 70,000 लोगों को दिए अपाइंटमेंट लेटर, कहा- बैंकिंग सिस्टम सबसे मजबूत

Neemuch headlines July 22, 2023, 2:07 pm Technology

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत 70,000 लोगों को अपाइंटमेंट लेटर जारी किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें भारत के प्रति विश्व के भरोसे और आकर्षण का पूरा इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि आज भारत उन देशों में से एक है,

जहां का बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत माना जाता है। लेकिन 9 वर्ष पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी होता है, तब किसी बर्बादी होती है, कैसा विनाश होता है, इसके कई उदाहरण देश में है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में एक था, इसने बैंकिंग प्रणाली की कमर तोड़ दी थी।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पहले हजारों करोड़ रुपए के घाटे और एनपीए के लिए जाने जाते थे, लेकिन अब वे लाभ के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत सिर्फ 9 वर्षों में दुनिया की 10वीं अर्थव्यवस्था से 5 वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना गया है। आज हर विशेषज्ञ ये कह रहा है कि कुछ ही वर्षों में भारत दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्था में शामिल हो जाएगा। ये भारत के लिए असामान्य सिद्धि बनने वाला है। इसका मतलब हर सेक्टर में रोजगार बढ़ने वाला है और हर व्यक्ति की आय भी बढ़ने वाली है।

Related Post