Latest News

हिन्दुओं के घर तोड़ने पर IAS टीना डाबी के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन? गहलोत के मंत्री बोले- अधिकारियों ने पाप किया

Neemuch headlines May 19, 2023, 7:46 am Technology

जयपुर। यह मामला राजस्थान के जैसलमेर जिला मुख्यालय का है। यहां से करीब 4 किलोमीटर दूर अमर सागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान से आए हिन्दुओं के मकानों को कहा दिया गया था। इस बसे हुए पाकिस्तानी हिन्दू प्रवासियों का आरोप है कि राजस्थान सरकार ने यहां की सरकारी जमीन से पाकिस्तानी हिन्दू प्रवासियों को बेदखल करने का आदेश दिया था।

इस आदेश के बाद जैसलमेर की डीएम ने कार्रवाई करते हुए 50 से ज्यादा कच्चे मकानों को अतिक्रमण मानते हुए बुलडोजर और जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया था।

अब इस मामले पर गहलोत सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अधिकारियों ने गलत किया, उन पर कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अधिकारियों ने जो किया वह गलत है, उन्हें जवाब देना होगा हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी कलेक्टर हो, कोई भी अधिकारी हो वह गहलोत सरकार के खिलाफ षडयंत्र है। ऐसे अधिकारियों को जरूर नायेंगे, जो बेवजह सरकार का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। अधिकारियों ने पाप किया। उन्हें इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

दरअसल टीना डाबी के आदेश पर पाक विस्थापितों पर हुई कार्रवाई में 150 से ज्यादा महिला, पुरुष और बच्चे अब खुले आसमान के नीचे आ गए। जिला प्रशासन के मुताबिक विस्थापित अमर सागर तालाब के किनारे अवैध मकान बनाकर रह रहे थे। इसके कारण तालाब के पानी की आवक रुक गई थी। साथ ही यह भूमि काफी कीमती भी बताई जा रही है।

Related Post