Latest News

साध्वी ऋतंभरा दीदी की भव्य कथा से दिल्ली बन रही राममय- प्रान्त अध्यक्ष कपिल खन्ना

Neemuch Headlines March 16, 2023, 4:22 pm Technology

नई दिल्ली। हिंदू नववर्ष विक्रमी संवत 2080 के उपलक्ष्य में विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली द्वारा पूरी दिल्ली में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इनका शुभारंभ नरेला के रामलीला मैदान में भव्य कलश यात्रा और दीदी मां साध्वी रितंभरा जी के श्रीमुख से प्रभु श्री राम जी कथा के रूप में हुआ।

प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने बताया इस सुअवसर पर अपर जनसमूह उपस्थित था जिसमे सभी जाति, बिरादरी और पंथों के लोग शामिल थे। कलश यात्रा में माताओं बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

प्रभु श्रीराम की कथा का रसपान करते हुए सभी आनंद से सराबोर हो रहे थे। उन्होंने बताया पूरी दिल्ली में हिंदू नवर्ष और रामनवमी के उपलक्ष्य में इसी प्रकार 1000 से ज्यादा स्थानों पर रामोत्सव के कार्यक्रम रहेंगे जिनमे कही भजन संध्या, कहीं गोष्ठी, कहीं समरसता रैली, कहीं शोभायात्रा, कही सत्संग एवं कीर्तन के कार्यक्रम होंगे जिनमे पूरी दिल्ली का हिंदू समाज भाग लेगा और पूरी दिल्ली राममय बन जायेगी।

दीदी मां साध्वी रितंभरा ने प्रभु श्री राम की कथा का शुभारंभ करते हुए विश्व हिंदू परिषद को इस आयोजन के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि मंदिर बनने की सभी को बधाई दी और हिंदू समाज से एक ही वाद के नीचे आने को कहा। उन्होंने जातिवाद, प्रांतवाद और प्रतिवाद आदि से ऊपर उठकर प्रभु श्री राम के आशीर्वाद के नीचे आने आकर समस्त हिंदू समाज को एक होने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया आज कलश यात्रा में 5000 से ज्यादा बहनों को भागीदारी रही। दुर्गावाहिनी और मातृशक्ति की बहनों द्वारा इस कलश यात्रा की योजना बनी जिसमे पूरे नरेला की बहनों ने भाग लिया। नरेला के रामलीला मैदान में हो रही राम कथा विश्व हिंदू परिषद दिल्ली के तत्वावधान में नरेला जिला द्वारा आयोजित की जा रही है।

यह कथा 21 मार्च तक रहेगी और 22 मार्च को कवि सम्मेलन भी होगा। इस सुअवसर पर प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना, विभाग अध्यक्ष नरसिंह, प्रांत सेवा प्रमुख तोताराम, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र गर्ग एवं जिला मंत्री राजेश जैन सहित नरेला जिले के सभी कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Related Post