Latest News

मंगल की राशि में चंद्रमा करेंगे संचार, जानें किन-किन राशियों के लिए शुभ रहेगा मंगलवार जानिए आपका आज का राशिफ़ल

Neemuch headlines March 14, 2023, 6:25 am Technology

मेष राशिफल :

मध्यम फलदायी रहेगा दिन मेष राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव आएंगे, जिससे आपके साथी लोगों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन आप अपनी अच्छी वाणी और व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में सफल रहेंगे। आज घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ में कुछ तनाव रह सकता है। आज का दिन आप दान-पुण्य के कार्यों में खर्च करेंगे। छात्रों को अपने शिक्षकों को अपनी बात समझाने का मौका मिलेगा। आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र' का रोज पाठ करें!

वृषभ राशिफल:

आज खूब मौज-मस्ती करेंगे वषभ राशि वाले आज परिजनों के साथ खूब मौज-मस्ती करेंगे। दोपहर तक आपको कोई शुभ समाचार सुनने को भी मिल सकता है, जो आपके बच्चों या भाई-बहनों के भविष्य को लेकर हो सकता है, जिससे आपके पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। यदि लंबे समय से आपके कुछ कार्य अधूरे पड़े हैं तो आज उन्हें पूरा करने का समय आ गया है। ससुराल पक्ष से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जिसके साथ आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। शाम को आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी जा सकते हैं। आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अघ्र्य दें।

मिथुन राशिफल:

बदलाव के लिए खास दिन मिथुन राशि वाले अगर रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, आपको कुछ नए मौके भी मिलेंगे। पिता के आशीर्वाद और उच्च अधिकारियों की कृपा से आज कोई मूल्यवान वस्तु या संपत्ति प्राप्त करने की इच्छा पूरी होगी, जिससे आपके परिवार के सभी सदस्य बेहद प्रसन्न रहेंगे। छात्र साहित्य और कला के क्षेत्र में भी अपना करियर बनाने का मन बना सकते हैं, जिसमें उन्हें काफी सफलता मिलती नजर आ रही है। फिजूलखर्ची से आज आपको बचना होगा। व्यस्तता अधिक रहेगी लेकिन फिर भी वैवाहिक जीवन के लिए समय निकाल पाएंगे। आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशिफल:

जल्दबाजी में फैसला न लें कर्क राशि वाले आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाजी और भावुकता में न लें अन्यथा वह निर्णय भविष्य में आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। आज अचानक आपको बड़ी रकम की प्राप्ति हो सकती है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जरूरतमंद लोगों की यथासंभव मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। व्यापार को लेकर चल रही योजनाओं में आज गति आएगी। पिता की स्वास्थ्य समस्या से परेशान हो सकते हैं, जिसके लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज शाम से लेकर रात तक देव दर्शन आदि के लिए आप तीर्थ यात्रा आदि पर भी जा सकते हैं। आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

सिंह राशिफल:

खाने पर कंट्रोल रखें सिंह राशि वाले आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बाहर के खाने-पीने पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में आज आपको कंपटीशन मिलेगा और रुके हुए काम पूरे होंगे। व्यापार के लिए दिन अधिकतम लाभदायक रहेगा। आज आप अपने कुछ पुराने दोस्तों से भी मिल सकते हैं, इसलिए आप उनके साथ पिकनिक पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। आपके जीवनसाथी की सलाह आपके व्यवसाय के लिए फ़ायदेमंद साबित होगी। आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

कन्या राशिफल:

सरकारी सहयोग मिलेगा कन्या राशि वालों को आज व्यापार में सरकारी सहयोग मिलेगा। यदि आपके पारिवारिक जीवन में लंबे समय से कोई समस्या चल रही है तो वह समाप्त होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा, लेकिन परिस्थितियों के चलते आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। पारिवारिक जीवन में शुभ कार्य होने से परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारियों में जी-जान से जुटे रहेंगे, जिससे उन्हें सफलता मिलेगी। आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें।

तुला राशिफल:

आय के नए स्रोत मिलेंगे तुला राशि वालों के कार्यक्षेत्र में आज आय के नए स्रोत बनेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। वाणी आज आपको विशेष सम्मान दिलाएगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या भी बढ़ेगी। कामकाज की भागदौड़ के कारण सेहत खराब हो सकती है इसलिए आपको सावधान रहना होगा। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को आज अच्छा लाभ होगा और अपने व्यवसाय के लिए नई योजनाएं भी बनाएंगे। आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

वृश्चिक राशिफल:

लव लाइफ रहेगी शानदार वृश्चिक राशि वालों को आज लव लाइफ में कोई उपहार मिल सकता है। आज शाम के समय किसी दोस्त से मुलाकात आपके सारे बिगड़े काम बना देगी, जिससे आपके मन में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। परिजनों के साथ भेंट होगी, लेकिन ध्यान रहे वाणी पर संयम न रखने के कारण विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। दैनिक व्यापारियों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और सम्मान व यश में भी वृद्धि होगी। संतान के भविष्य पर भी आप कुछ धन खर्च कर सकते हैं। आपको विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है, जो आपके व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा। आज भाग्य 60% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें।

धनु राशिफल:

पैसा खर्च कर सकते हैं धनु राशि वाले आज घर के सामानों पर पैसा खर्च कर सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा आपका पैसा कहीं अटक सकता है। आज आपको राजकीय कार्यों में कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। हालांकि अंत में आप इसमें सफल होंगे। विरोधी आज मजबूत रहेंगे, लेकिन चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का किसी रिश्तेदार के कारण तनाव बढ़ सकता है। माता के साथ आज आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन बाद में उन्हें मनाने की कोशिश न करें। आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्ण भगवान को माखन- मिश्री का भोग लगाएं।

मकर राशिफल:

सावधानी से काम करें मकर राशि वाले आज कार्यों को करते समय सावधानी बरतें अन्यथा चोट लगने की आशंका है। व्यापार के क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो किसी मित्र की मदद से आज मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं। आज शाम का समय आप धार्मिक कार्यों में बिता सकते हैं। साथ ही घर के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में बीतेगा। आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कुंभ राशिफल:

भागदौड़ में बीतेगा दिन कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन कामकाज की भागदौड़ में व्यतीत हो सकता है। जीवनसाथी के शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द हो सकता है, जिससे आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी और धन भी अधिक खर्च करना पड़ेगा, लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना और बेचना चाहते हैं तो उससे पहले प्रॉपर्टी के सभी पहलुओं को गंभीरता से जांच लें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। ससुराल पक्ष से वाद-विवाद होने की आशंका नजर आ रही है। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शिव जाप माला का पाठ करें।

मीन राशिफल:

अधूरे काम होंगे पूरे मीन राशि वालों को आज अधूरे कार्यों को पूरा करने का अवसर प्राप्त होगा। अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं तो उसे खरीदने से पहले किसी वरिष्ठ की सलाह जरूर ले लें। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। व्यापार में तरक्की होगी, जिससे आपके मन में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। विद्यार्थियों को मानसिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी। आज शाम को कोई शुभ समाचार मिल सकता है और आप अपने किसी पुराने मित्र के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

Related Post