Latest News

रेलवे में संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात मंदसौर से अहमदाबाद तक का सफर हुआ आसान

Neemuch headlines February 27, 2023, 6:01 pm Technology

मंदसौर। सांसद सुधीर गुप्ता के प्रयास से संसदीय क्षेत्र को एक और रेलवे की बड़ी सौगात मिलने जा रही है। यह होगी इंदौर अहमदाबाद ट्रेन। जैसा की विधित है पिछले दिनों जीएम बैठक में सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र को नई ट्रेनों की सौगात हेतु जीएम को पत्र भी सौंपा था, वह अन्य कई ट्रेनों की मांग की थी। इसी के तहत आज डीएम कार्यालय से इंदौर उदयपुर ट्रेन नंबर 19329 को उदयपुर से अहमदाबाद तक जोड़ दिया गया है ।

इससे संसदीय क्षेत्र के स्वास्थ्य सेवाओं और व्यापारियों को बड़ा लाभ प्राप्त होगा। अभी तक सीधे अहमदाबाद की निरंतरता नहीं होने के कारण रतलाम से होकर जाना पड़ता था ।अब इंदौर उदयपुर की ट्रेन को अहमदाबाद तक विस्तारित होने से क्षेत्र के कई लोगों को फायदा होगा। ज्ञात रहे चिकित्सा एवं व्यापारी क्षेत्र से अहमदाबाद का काफी महत्व है और यहां के कई व्यापारी नियमित रूप से सफर करते हैं और इसके लिए सांसद सुधीर गुप्ता लगातार प्रयासरत थे। उन्होंने इस संदर्भ में डीआरएम व जीएम से कई बार पत्राचार के माध्यम से चर्चा की और पिछले दिनों रतलाम में जीएम बैठक के दौरान नई ट्रेनों के ठहराव और विस्तार को लेकर अपना मांग पत्र सौंपा, जिसे स्वीकार करते हुए रेलवे मंडल द्वारा इंदौर उदयपुर ट्रेन का विस्तार अहमदाबाद तक कर दिया गया है।

अब यह ट्रेन इंदौर से अहमदाबाद जाने में ट्रेन नंबर 19329 और आने में 19330 नंबर से चलेगी । सांसद सुधीर गुप्ता ने पश्चिम रेलवे मुंबई के जीएम और सभी अधिकारियों व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का संसदीय क्षेत्र के नागरिकों की ओर से धन्यवाद प्रेषित किया है।

Related Post