Latest News

शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, SENSEX 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब पढ़े व्यापार जगत पर यही बड़ी खबर

NEEMUCH HEADLINES February 20, 2023, 11:49 am Technology

नई दिल्ली! शेयर बाजार की आज की शुरुआत तेजी के साथ ही हुई है. सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex Nifty) हरे निशान में खुलने में कामयाब रहे हैं. एसजीएक्स निफ्टी में भी आज बढ़त के ही संकेत मिल रहे थे और इसके आधार पर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हो पाई है!

कैसे खुला बाजार :-

आज की तेजी में बीएसई का सेंसेक्स 110.27 अंक यानी 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 61,112.84 पर खुला है और एनएसई का निफ्टी 21.35 अंक यानी 0.12 फीसदी की मजबूती के साथ 17,965.55 पर खुला है. बैंक निफ्टी में 41207 के लेवल देखे जा रहे हैं और ये भी अच्छी तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहा है.

क्या है सेंसेक्स-निफ्टी का हाल :-

आज के कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स अच्छी हरियाली दिखा रहा है. सेंसेक्स के 30 में से 18 शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही है. निफ्टी के 50 में से 25 शेयरों में तेजी का हरा निशान है और 25 ही शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

किन सेक्टर्स में है आज उछाल :-

सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर निफ्टी के सेक्टोरल इंडेक्स में से केवल बैंक, पीएसयू बैंक और निजी बैंक शेयरों के साथ एफएमसीजी में ही उछाल देखा जा रहा है. इसके अलावा ऑटो, मेटल, मीडिया, फार्मा, हेल्थकेयर इंडेक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

सेंसेक्स के कौन से शेयर हैं चढ़े :-

आज सेंसेक्स के शेयरों में पावरग्रिड 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी पर कारोबार कर रहा है. एचसीएल टेक, भारती एयरटेल, एचयूएल, आईटीसी, इंफोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है.

सेंसेक्स के कौन से शेयरों में है गिरावट :-

टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एसबीआई, मारुति, टाइटन, एचडीएफसी, नेस्ले इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, एमएंडएम, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, विप्रो, बजाज फाइनेंस के शेयरों में आज गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है!

Related Post