Latest News

किसानो को उजाड़ कर सरकार की योजना का लाभ किसको पहुंचाऐगे- पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा

मंगल गोस्वामी December 18, 2022, 9:02 pm Technology

मनासा। गांधीसागर डूब क्षेत्र के खिमला ब्लॉक के सेकड़ो किसान अपनी मांगों को लेकर विगत एक हफ्ते से ग्रीनको कंपनी के खिलाफ भूख हड़ताल पे बैठे है।रविवार को पूर्वमंत्री नरेंद्र नाहटा अपने समर्थकों के साथ खिमला ब्लाक पहुचकर भूख हड़ताल का समर्थन किया। पठार क्षेत्र के किसान अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर यह भूख हुडताल पर बैठे है।

पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा ने कहा कि किसान अपनी वाजिब मागों को लेकर भुख हड़ताल पर बैठे है। दुःख की बात तो यह है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि विधायक, सांसद ने किसानों का दर्द सुनने की जहमत भी नही उठाई। नाहटा ने किसानों को आश्वस्त किया कि में किसानों के साथ हु। यहा कोई राजनीति करने नही आया हु। ओर में योजना का विरोधी भी नही हु लेकिन किसानों को उजाड़ के आप इस योजना का लाभ किसको पहुचाऐगे, नाहटा ने खिमला ब्लॉक के किसानों से कहा कि अगर यह आंदोलन ढीला पड़ा तो पूरा पठार समाप्त हो जायेगा। आप ने कहा कि में आज ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा कर इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया जाएगा। साथ ही 3-4 दिन में कोई समाधान नही निकला तो में स्वम मनासा एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दूँगा। पूरी कोंग्रेस पार्टी धरना देगी।

नाहटा के साथ, गोपाल विजयवर्गीय, दिलीप रुद्रवाल पूर्व जिला योजना समिति सदस्य श्याम सोनी, नखरा आर. सागर कछावा जिला पंचायत सदस्य,अजय मदन गरासिया संयोजक खिमला आंदोलन समिति, महेन्द्र उपाध्याय, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष मनोरमा मुन्दडा,रामप्रसाद कसेरा पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष, संतोष रत्नावत, संदीप सोनी सहित कई कोंग्रेस कार्यकर्ता भी नाहटा के साथ खिमला पहुचे।

विगत एक सप्ताह से बड़ी तादात में महिलाएं भी धरने पर बैठी है।

Related Post