Latest News

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुरा में आज विश्व एड्स दिवस पर मानव श्रृंखला बनाकर एड्स के प्रति दिया जन जागरूकता का संदेश

अभिषेक गुप्ता December 1, 2022, 6:16 pm Technology

रामपुरा। दिनांक 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस पर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुरा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा महाविद्यालय परिसर के प्रांगण में मानव श्रृंखला का निर्माण कर एड्स के प्रति जन जागरूकता का संदेश दिया गया।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रो.आशीष कुमार सोनी के दिशा निर्देशन में उक्त कार्यक्रम संपन्न हुआ। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.बलराम सोनी और प्रशासनिक अधिकारी डॉ.डी.एस.फिरोजिया की उपस्थिति में स्वयंसेवकों ने संपूर्ण स्टाफ को रेड रिबन प्रतीकात्मक चिन्ह लगाए और मानव श्रंखला बनाकर एड्स जैसी गंभीर बीमारी के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

उक्त कार्यक्रम को महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.बलराम सोनी और वनस्पतिशास्त्र विभाग की विद्वान सुश्री कोनिका कटारे द्वारा संबोधित भी किया गया तथा एड्स बीमारी को लेकर समाज मे प्रचारित मिथकों और गलत जानकारियों से संबंधित भ्रांतियों को दूर किया गया । युवाओं को संयम और अनुशासन के द्वारा ऐसी गंभीर लाइलाज बीमारी से बचना चाहिए और एड्स का ज्ञान ही सुरक्षा समाधान है।

एड्स एचआईवी विषाणु से होता है और इससे बचाव का सबसे महत्वपूर्ण उपाय जन जागरूकता है । डॉ.अर्जुन धनगर और सुश्री मयंका पलाश्या द्वारा एड्स के प्रति जागरूकता के नारे लगवाए गए। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय स्टाफ उपस्थित था। उक्त जानकारी डॉ.मुक्ता दुबे द्वारा दी गई।

Related Post