Latest News

उपसंचालक प्रभारी जायसवाल ने किया सिंगोली के सीएम राईज स्कूल का निरीक्षण, दिए ये आवश्यक निर्देश

प्रदीप जैन June 4, 2022, 6:32 pm Technology

सिंगोली। सीएम राईज स्कूल योजना मध्यप्रदेश शासन की एक महती और अच्छी योजना है जिसमें बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का लक्ष्य है इसलिए शिक्षक पूरी तैयारी के साथ कक्षाओं में जाएँ ताकि बच्चों को महसूस हो कि हम सीएम राईज स्कूल में अध्ययन कर रहे हैं इसके लिए सभी शिक्षक टीम के रूप में जिम्मेदारी के साथ अध्यापन कार्य करें।

उक्त निर्देश उपसंचालक लोक शिक्षण म.प्र. एवं नीमच जिले के प्रभारी अधिकारी डॉ. अनुराग जायसवाल ने 04 जून शनिवार को सीएम राईज स्कूल के शिक्षकों को दिए।इससे पहले शनिवार को उपसंचालक श्री जायसवाल ने सीएम राईज स्कूल योजना में चयनित स्थानीय शासकीय बालक उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर का निरीक्षण किया तथा सीएम राईज स्कूल के रूप में कराए गए कार्यों को भी देखा।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए जायसवाल ने बताया कि राज्य स्तर पर शासन द्वारा 250 स्कूल सीएम राईज के रूप में चयनित किए गए हैं जिनमें से 50 स्कूल प्रथम वरीयता में हैं जबकि शेष स्कूलों को चरणबद्घ तरीके से नवीन भवन सहित अन्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों का अमला 18-18 घण्टे काम कर रहा है।उपसंचालक ने शिक्षकों को निर्देश दिए कि स्कूल में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले यह शिक्षकों की जिम्मेदारी है और बच्चों को सीएम राईज स्कूल तथा अन्य स्कूलों की शिक्षा में अन्तर दिखाई देना चाहिए।उपसंचालक ने बताया कि योजना में चयनित स्कूलों की वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जा रही है और आगे भी जारी रहेगी।उपसंचालक द्वारा सीएम राईज स्कूल के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की प्राचार्य वर्षा पिपलीवाल,सोहनलाल रेगर, शंकरगिर रजनाती,जनकपुर-मोरवन के उ.मा.शि. जीएल धनगर सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Post