महामहिम राष्ट्रपति 29 मई को उज्जैन आ रहे हैं, महासम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, महाँकाल बाबा के भी करेंगे दर्शन

Neemuch Headlines April 28, 2022, 10:22 am Technology

उज्जैन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 मई को भगवान महाकाल की नगरी मध्य प्रदेश के उज्जैन आएंगे. वे यहां से धार्मिक स्थलों पर जाने के साथ-साथ अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. इसे लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ कार्यक्रम के आयोजकों ने भी तैयारियां कर ली हैं. राष्ट्रपति यहां कालिदास संस्कृत अकादमी में होने वाले अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के दो दिवसीय 59वें अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। महासम्मेलन के मेजबान मध्य प्रदेश आयुर्वेद संगठन और प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. महाअधिवेशन का कार्यालय भारतीय ज्ञानपीठ भवन में विगत माह से संचालित किया जा रहा है. अधिवेशन के संयोजक वैद्य एसएन पांडे और समन्वयक वैद्य विनोद बैरागी ने बताया कि अधिवेशन में निखिल भारतवर्षीय आयुर्वेद विद्यापीठ की वैज्ञानिक कॉन्फ्रेंस होगी। वैज्ञानिक सत्र में आयुर्वेद आहार स्वस्थ भारत का आधार, आयुर्वेदिक औषधियों का मुक्त व्यापार आदि विषय पर विद्वानों के व्याख्यान भी होंगे. विषय विशेष को प्रमाणित रूप से प्रतिष्ठापित करने को 27 से 30 मई तक कालिदास अकादमी परिसर में राष्ट्रीय आरोग्य मेला भी लगाया जाएगा।

राष्ट्रपति महाकाल दरबार जाएंगे :-

जिला प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 29 मई को उज्जैन आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भगवान महाकाल के दर्शन के लिए भी जाएंगे. वे राजाधिराज भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के बाद अधिवेशन में शामिल होंगे जिसके बाद उज्जैन से रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा के इंतजाम :-

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहली बार धार्मिक नगरी उज्जैन आ रहे हैं. यहां पर पुलिस महकमे द्वारा भी सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं. उनके आवागमन को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था को भी अधिक दुरुस्त किया गया है।

Related Post