शून्य बजट प्राकृतिक कृषि पद्धति पर कार्यशाला आज

Neemuch Headlines April 12, 2022, 9:25 pm Technology

नीमच, शून्य बजट की प्राकृतिक खेती में मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने हेतु महामहिम राज्यपाल महोदय, गुजरात, महामहिम राज्यपाल महोदय, मध्यप्रदेश एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिह चौहान के आतिथ्य में कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेन्शन सेन्टर, भोपाल में 13 अप्रैल 2022 को "शून्य बजट प्राकृतिक कृषि पद्धति पर राज्य स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जा रही है। इस कार्यशाला में विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारीगण, विषय विशेषज्ञ, स्वयंसेवी संस्थाओं, गैर शासकीय संगठनों के प्रतिनिधि, प्रगतिशील कृषक भी सम्मिलित होंगे।

जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला मुख्यालय नीमच के टाउन हाल में प्रात: 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है। जिले के जिला स्तरीय एनआईसी कक्ष की क्षमता के अनुरूप संख्या में चयनितकिसानों को इस कार्यक्रम में वर्चुअली भी शामिल कराया जाएगा।

कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ने के लिए वेबसाइट https://mp.mygov.in पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन कराने तथा वेब कास्ट लिंक https://webcast.gov.in/mp/cmevents के माध्यम से अधिक से अधिक दूरस्थ कृषको, आम नागरिकों को इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।इसके अतिरिक्त कृषि महाविद्यालय, कृषि विज्ञान केन्द्र, कृषि विस्तार एवं प्रशिक्षण केन्द्र, ग्राम पंचायत, एफ.पी.ओ. मुख्यालय मण्डी आदि केन्द्रों, स्थलों पर आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने, सुनने की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने तीनों जनपदों के सीईओ को निर्देशित किया है, कि "शून्य बजट प्राकृतिक कृषि पद्धति पर बुधवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम का सामानांतर उद्घोषण सुनाने हेतु जिला मुख्यालय स्तर एवं ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जायेगा। कृषकों को ग्राम पंचायत में उपलब्ध LED के माध्यम से कार्यक्रम का पंचायत स्तर पर लाइव प्रसारण करना सुनिश्चित करें।

उपसंचालक कृषि श्री दिनेश मण्‍डलोई ने अधिकाधिक किसानों से टाउनहॉल नीमच में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

Related Post