मंत्री सखलेचा ने नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ.शर्मा के साथ की वर्चुअल बैठक डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड स्कीम पर हुई चर्चा

NEEMUCH HEADLINES April 5, 2022, 5:43 pm Technology

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने सोमवार को अपने आवास कार्यालय भोपाल से नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ.आर.एस.शर्मा के साथ एक वर्चुअली बैठक की।

नेशनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा प्रायोजित इस बैठक में विधानसभा क्षेत्र जावद में चल रही देश में अपने तरह की अनूठी डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड स्कीम के संबंध में चर्चा हुई। बैठक में आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन एवं डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड कार्ड की बेहतरी के साथ ही, इस योजना को पूरे प्रदेश में क्रियान्वित करने के सम्बंध में सार्थक चर्चा हुई।

बैठक के दौरान मंत्री सखलेचा ने क्षेत्र में चल रही स्वास्थ्य योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं ‘प्रिवेंशन इज़ बैटर देन ट्रीटमेंट’ की बात को दोहराते हुए कहा, कि इस जावद क्षेत्र में बीमार होने से पहले ही रोग की पहचान कर उपचार करने के लिए अभियान चलाया गया है।

इस अभियान के सार्थक परिणाम सामने आए हैं। अब तक क्षेत्र के डेढ़ लाख से अधिक लोगों का नि:शुल्क हेल्‍थ चेकअप करवाया जा चुका है। प्रदेश एवं देश में अपनी तरह का यह अनूठा हेल्थ चेकअप अभियान है। बैठक में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ आर.एस.शर्मा ने इस योजना को रोल मॉडल बताते हुए, इसकी सहराना की एवं बेहतर तरीके से पूरे प्रदेश में लागू करने के संबध में चर्चा की।

Related Post