12 से 14 वर्ष के बच्चों के वेक्सीनेशन में नीमच दूसरे स्थान पर, 71 प्रतिशत को प्रथम डोज पूर्ण-स्कूलों में वेक्सीनेशन जारी

NEEMUCH HEADLINES April 4, 2022, 8:11 pm Technology

नीमच। कोविड से बचाव के लिए अब किशोर किशोरियो का भी वेक्सीनेशन किया जा रहा है। 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों को स्कूली वेक्सीन सेंटर पर टीकाकरण किया जा रहा है।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में तय कार्य योजना के साथ ही सेंटर बढाकर, स्कूल स्टाफ से समन्वय कर पात्र बच्चों को कोर्बीवेक्स वेक्सीन लागाई जा रही है। प्रदेश स्तर पर 4 अप्रेल को जारी प्रगति रिपोर्ट अनुसार नीमच जिले को दिए लक्ष्य के विरुद्ध 71 प्रतिशत बच्चों को वेक्सीन लगाई जा चुकी है।

जिले मे 12 से 14 वर्ष के किशोरों के वेक्सीनेशन में नीमच जिला प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा है। अब तक 22 हजार 195 बच्चों को प्रथम डोज लगाईं गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया, कि केन्द्र बढाकर प्राथमिकता से सभी 12 से 14 के बच्चों को दोंनो डोज लगाई जायेगी।

नीमच के तीनों विकासखंड पालसोड़ा, मनासा, जावद, नीमच शहर के सभी शासकीय, निजी स्कूलों में पात्र बच्चों को वेक्सीननेट किया जा रहा है। 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग बच्चों के कोविड टीकाकरण में भी नीमच जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर बना हुआ है,जिसमे 43 हजार किशोरों को दोनों डोज लगाये जाकर 80 प्रतिशत को कवर कर लिया गया है।

कलेक्टर अग्रवाल ने सभी बच्चों के अभि‍भावको से अपील की है कि अपने बच्चों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए स्कूली वेक्सीन सेंटर पर भेजकर टीका अवश्य लगवाये ।

Related Post