Latest News

सुरेश व मांगीलाल का अपने मकान को कच्‍चे से पक्‍का बनाने का अब सपना हुआ साकार

NEEMUCH HEADLINES March 29, 2022, 7:13 pm Technology

नीमच। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) ग्रामीण क्षैत्र के लोगों के लिए बहुत ही मददगार सा‍बित हो रही है। यूं तो हर इन्‍सान की इच्‍छा होती है, कि वह भी सुख-सुविधा न सही परन्‍तु कम-से-कम एक पक्‍के मकान में तो रहे,परन्‍तु जीवन में कई समस्‍याएं बनी रहती है, और सपने देखते हुए जीवन का अंतिम पडाव आ जाता है।

वर्षो से कच्‍चे मकान में रह रहे कई ग्रामीणों का अपने कच्‍चे मकान को पक्‍का बनाने का सपना था,जो अब प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) से पूरा हो रहा है। नीमच जिले के मनासा जनपद के ग्राम नलखेडा के हितग्राही मांगीलाल प्रजापत का भी प्रधानमंत्री आवास योजनान्‍तर्गत कच्‍चे मकान को पक्‍का मकाने बनाने का सपना साकार हो गया है।

अब मांगीलाल अपने परिवार के साथ पक्‍के मकान में निवासरत है। वह प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री को धन्‍यवाद दे रहा है कि उन्‍होने उसे पक्‍के मकान का मालिक बना दिया है।

नलखेडा के सुरेश शर्मा को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। इससे वे भी पक्‍का मकान बनाकर खुश है।इसी तरह नीमच जनपद के ग्राम बोरदियाकला के संतोष कुमार भाटी भी पहले कच्‍चे मकान में रहा करता था। इसमें उसे बहुत परेशानियो का सामना करना पडता था।

हमेशा बारीश में पानी का टपकना, रात-दिन विषेले जीव-जन्‍तु आदि की परेशानी बनी रहती थी। परंतु प्रधानीमंत्री आवास योजना ने इन परेशानियों से मुक्ति दिलाई और उसका भी अपना पक्‍का मकान बन गया। वह प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री को धन्‍यवाद दे रहा है, कि उन्‍होने उसे पक्‍के मकान का मालिक बनाकर बारीश की परेशानियों से मुक्ति दिलाई है।

Related Post