Latest News

जिला स्‍तरीय सडक सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न, बैठक में नसीराबाद, नीमच महू सडक मार्ग को भारतमाला प्रोजेक्‍ट में शामिल करने का निर्णय

NEEMUCH HEADLINES March 29, 2022, 9:09 am Technology

नीमच। नसीराबाद, नीमच, महू सडक मार्ग को नेशनल हाईवे भारतमाला प्रोजेक्‍ट में शामिल करने का निर्णय जिला स्‍तरीय सडक सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है।

सांसद सुधीर गुप्‍ता की वर्चुअली अध्‍यक्षता में आयोजित इस बैठक में विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार, मनासा विधायक अनिरूद्ध मारू, कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सुरज कुमार वर्मा, एडीएम सुश्री नेहा मीना सहित अन्‍य अधिकारी एवं समिति के सदस्‍यगण उपस्थित थे।

जिला स्‍तरीय सडक सुरक्षा समिति की सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित बैठक में सांसद गुप्‍ता के सुझाव पर निर्णय लिया गया, कि नीमच के गरोठ तक फोर लेन सडक निर्माण एवं नसीराबाद नीमच, महू सडक मार्ग को भारतमाला प्रोजेक्‍ट में शामिल करने का निर्णय लिया गया और इस संबंध में प्रस्‍ताव शासन को भेजने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में सांसद सुधीर गुप्‍ता ने वर्चुअली समबोधित करते हुए कहा कि जिले में कोई ओव्‍हर ब्रिज या अण्‍डर ब्रिज बनना हो, तो उसके प्रस्‍ताव तैयार कर, शासन को भिजवाये।

बैठक में कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने कहा, कि नीमच शहर में बडे वाहनों के प्रवेश के लिए समय तय किया जा रहा है। निर्धारित समय में ही वाहन शहर में निर्धारित रूट तक प्रवेश कर सकेंगे।इसके लिए पृथक से आदेश जारी किया जावेगा। बैठक में बडे वाहनों की अस्‍थाई पार्किंग व्‍यवस्‍था करने, ट्रांसपोर्ट नगर बनाने, कलेक्‍टारेट चौराहे पर सर्किल बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई।

बैठक में विधायक मनासा अनिरूद्ध मारू ने मनासा शहर की यातायात समस्‍याओं का ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए यातायात पुलिस की व्‍यवस्‍था करने का सुझाव दिया। नीमच विधायक दिलीपसिह परिहार, ने नीमच शहर में रेती के भारी डम्‍परों पर प्रवेश प्रतिबंधित करने और उन पर कार्यवाही करने का सुझाव दिया।

विधायक मारू ने भी निर्धारित क्षमता से अधिक भारी वाहनों के सडकों पर गुजरने पर रोक लगाने का सुझाव दिया। उन्‍होने ग्रामीण सडको की पटरी भराई की व्‍यवस्‍था करने व सडकों के दोनो ओर झाडियों की सफाई करवाने का भी सुझाव दिया। बैठक में हाईवे-बायपास पर, डिवाईडर तोडकर, रास्‍ता बनाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने का भी निर्णय लिया गया।

विधायक परिहार ने नीमच शहर में आटो स्‍टेण्‍ड के लिए स्‍थान चिन्हित करने व बाहर से आने वाले वाहनों को खडा करने के लिए स्‍थान चिन्हित करने का भी सुझाव दिया। हेमंत हरित ने मूलचंद मार्ग पर ओव्‍हर हाईट, बेरियर लगाने व प्रमुख चौराहों, मार्गो पर गति नियंत्रण के लिए स्‍पीड ब्रेकर की व्‍यवस्‍था करने का सुझाव भी दिया। बैठक में संतोष चौपडा व सडक सुरक्षा समिति के सदस्‍यगण, ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एस.एस.कनेश, सभी एसडीएम, यातायात थाना प्रभारी, आरटीओ सुश्री ऋतु अग्रवाल व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post