Latest News

आपदा की घडी में मददगार बनी प्रधामंत्री फसल बीमा योजना किशनलाल को मिली 75 हजार एवं बालचंद को मिली 67 हजार रूपये की फसल बीमा राशि

NEEMUCH HEADLINES March 15, 2022, 5:29 pm Technology

नीमच। नीमच जिले की मनासा तहसील के किशनलाल पिता बसंतीलाल को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी व खरीफ की फसल बीमा योजना का कुल 78 हजार रूपये का भुगतान मिला है।

किसान किशन लाल फसल बीमा योजना का लाभ मिलने से काफी खुश है, वह प्रधामंत्री एवं मुख्‍यमंत्री को धन्‍यवाद दे रहा है, कि उन्‍होने उसे फसल बीमा योजना का लाभ दिलाकर उसकी काफी मदद की है।

इसी तरह नीमच जिले की मनासा तहसील के गांव तलाऊ के किसान बालचंद धनगर को भी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत हाल ही में 66 हजार 875 रूपये की क्‍लेम राशि प्राप्‍त प्राप्‍त हुई है। फसल बीमा योजना किसान बालचंद के लिए संकट की घडी में मददगार साबित हुई है।

बालचंद धनगर भी प्रधानमंत्री जी एवं मुख्‍यमंत्री जी को धन्‍यवाद दे रहा है, कि उन्‍होने आपदा की घडी में किसानों की सुध लेकर उनकी मदद की है।

नीमच जिले की मनासा तहसील के किसान सत्‍यनारायण धाकड को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत फसल बीमा योजना की क्‍लेम राशि मिली है। उनका कहना है कि उनके गांव के सभी किसानों को फसल बीमा की राशि मिली है।

नीमच जिले की मनासा तहसील के ग्राम नलखेडा के निवासी किसान महेश शर्मा ने वर्ष 2020 में फसल बीमा करवाया था। महेश शर्मा को 74 हजार 200 रूपये की फसल बीमा क्‍लेम राशि प्राप्‍त हुई है। महेश शर्मा ने किसानों से अपनी फसलों का बीमा करवाने का आव्‍हान करते हुए प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री को धन्‍यवाद दिया है।

Related Post