Latest News

जिला जनसंपर्क अधिकारी मालवीय ने किया ग्राम बामनिया की आंगनवाडी का निरीक्षण

NEEMUCH HEADLINES March 5, 2022, 7:43 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल के निर्देशानुसार जिला जनसंपर्क अधिकारी एवं नोडल अधिकारी जगदीश मालवीय ने शनिवार को नीमच जनपद के ग्राम बामनिया में आंगनवाडी केंद्र एवं मिनी आंगनवाडी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण कर, आंगनवाडी केंद्र में बच्‍चों की उपस्थिति, बच्‍चों को नास्‍ता एवं भोजन वितरण की स्थि‍ति एवं बच्‍चों का वजन एवं टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान ग्राम सरपंच पाटीदार व पंचायत सचिव व आंगनवाडी कार्यकर्ता सुश्री ममता पाटीदार एवं मिनी आंगनवाडी कार्यकर्ता सुश्री राजकुंवर उपस्थित थी। निरीक्षण दौरान बच्‍चों की उपस्थिति कम पाये जाने पर बच्‍चों की उपस्थिति केंद्र में बढाने के विशेष प्रयास करने के निर्देश आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को दिए।

आंगनवाडी केंद्र में पोषण वाटिका लगाने तथा दर्ज बच्‍चों के अलावा अन्‍य बच्‍चों का वजन लेकर, पोषण ट्रेकर एप में दर्ज करने के निर्देश भी दिए गए। सरपंच ने अवगत कराया, कि आंगनवाडी नियमित रूप से खुलती है, और बच्‍चों को नियमित रूप से मीनू अनुसार नास्‍ता, व भोजन वितरित किया जा रहा है।

ग्राम में दर्ज एक अति कम वजन वाले बच्‍चें को एनआरसी में भर्ती करवाने और उसका निरंतर फालोअप करने की समझाईश भी कार्यकर्ता को दी गई।

Related Post