मंत्री सखलेचा ने जावद में ली प्रबुद्धजनों की बैठक, बैठक में दिए निर्देश हर साल चार मार्च को मनाया जावेगा जावद का गौरव दिवस कार्यक्रम

NEEMUCH HEADLINES March 4, 2022, 9:57 pm Technology

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है, कि हर साल चार मार्च को जावद का गौरव दिवस मनाया जायेगा। गौरव दिवस कार्यक्रम में जावद के निवासी जो अन्‍य शहरों में है, बाहर चले गये है, उन्‍हें भी आमंत्रित किया जावेगा।

मंत्री सखलेचा शुक्रवार को जावद प्रवास के दौरान डाक बंगला जावद पर जावद का गौरव दिवस मनाने के संबंध में शहर का एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और प्रबुद्धजनों की बैठक को सम्‍बोधित कर रहे थे।

बैठक में श्‍याम काबरा, अन्‍य जनप्रतिनिधि व प्रबुद्धजन तथा एसडीएम राजेन्‍द्र कुमार सिह व अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक में मंत्री सखलेचा ने उपस्थित जावद क्षेत्रवासियों से सुझाव प्राप्‍त करते हुए कहा, कि इस वर्ष मार्च या अप्रेल माह की सर्वसम्‍मति से निर्धारित की गई तिथि पर जावद का गौरव दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा तथा आगामी वर्षो में हर साल 4 मार्च को गौरव दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा।

मंत्री सखलेचा ने बैठक में कहा, कि मोरक्‍का जावद के औद्योगिक क्षेत्र में विकास कार्यो की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। शासन द्वारा मोरक्‍का औद्यागिक क्षेत्र में 6 करोड की राशि के विकास कार्य करवाये जायेंगे। उन्‍होने उपस्थितजनों का आव्‍हान किया कि वे अपना और अपने परिवार के सभी सदस्‍यों का नि:शुल्‍क हेल्‍थ चेकअप अवश्‍य करवा ले। मंत्री सखलेचा ने कहा, कि जावद क्षेत्र के सभी हायर सेकेंड्री व हाई स्‍कूलों के विद्यार्थियों को डिजीटल शिक्षा की व्‍यवस्‍था कर दी गई है। ऐसे मिडिल स्‍कूल जिनमें 100 से ज्‍यादा बच्‍चे अध्‍ययनरत है, उनमें डिजीटल शिक्षा के लिए प्रति विद्यालय 2 लाख रूपये की राशि डिजीटल शिक्षा व्‍यवस्‍था पर व्‍यय की जावेगी।

उन्‍होने कहा कि क्षेत्र की 200 आंगनवाडी केंद्रों में फर्नीचर, बच्‍चों के लिए कुर्सियों और शिक्षा के लिए लेपटाप की व्‍यवस्‍था कर, इन आंगनवाडी केंद्रों को आदर्श आंगनवाडी केंद्र बनाया जावेगा। मंत्री सखलेचा ने उपस्थित जावद वासियों का आव्‍हान किया कि, वे जावद का गौरव दिवस मनाने में अपना योगदान दे और यह सब मिलकर तय करें, कि जावद का गौरव दिवस कार्यक्रम कैसे मनाया जाये। उन्‍होने इस कार्यक्रम आयोजन की तैयारियों के लिए जावद के सभी प्रबुद्धजनों, सभी समाजों के प्रमुखों की बैठक आयोजित कर, सुझाव प्राप्‍त कर, रणनीति बनाने की बात भी कही।

मंत्री सखलेचा ने कहा, कि जावद, अठाना, सिंगोली, डीकेन, रतनगढ, सरवानिया महाराज, नयागांव सहित सभी नगरीय निकायों में गौरव दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जावेंगे। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और प्रबुद्धजनों ने भी अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए।

Related Post