Latest News

टीबी जन जागरूकता वेन को दिखाई हरी झंडी

NEEMUCH HEADLINES February 28, 2022, 8:13 pm Technology

नीमच। जिले को टीबी मुक्त करने के लिए टीबी मुक्त मध्य प्रदेश अभियान के तहत जन जागरूकता गतिविधिया स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। सीएमएचओ डॉ.एस एस.बघेल द्वारा सोमवार को जिला चिकित्सालय परिसर नीमच से टीबी जागरूकता प्रचार वेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

प्रचार वाहन द्वारा टीबी से बचाव की सावधानिया, टीबी होने के कारण और शासन द्वारा निशुल्क इलाज व प्रोत्साहन योजना जानकारी आमजनों को प्रसारि‍त की जायेगी। विभिन्न गाँव, नीमच

शहरी क्षेत्र के चोराहो, वार्डो आदि में भ्रमण कर टीबी के प्रति जन जागरूकता फैलाई जायेगी। नर्सिंग छात्रों को भी इस अवसर पर जिला टीबी अधिकारी डॉ दिनेश प्रसाद द्वारा आवश्यक जानकारी दी गई और सामुदायिक स्तर पर टीबी के लक्षण किसी में दिखे तो जिला चिकित्सलय नीमच सहित अन्य शासकीय संस्थाओ में इलाज के लिए भेजने के लिए प्रेरित किया जाने की अपील की गई।

डॉ.प्रसाद ने बताया कि शासन की निक्षय पोषण योजना के तहत टीबी के रोगी को निशुल्क दवाई के साथ हर माह 500 रूपये की राशि सीधे खाते में डाली जाती है। जिले में नीमच, जावद, जीरन, डिकेन, रतनगढ़, सिंगोली, मनासा, रामपुरा, पालसोड़ा में टीबी की जाँच की जा रही है।

Related Post