कलेक्‍टर अग्रवाल ने बैठक में जिला अधिकारियों को दिए निर्देश, सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण सुनिश्चित करें

NEEMUCH HEADLINES February 22, 2022, 6:43 pm Technology

नीमच। जिले के सभी विभागों के जिला अधिकारी सीएम हेल्‍पलाइन में दर्ज शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण सुनिश्चित करें। निराकृत शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण का प्रतिशत बढवाये और 90 प्रतिशत से अधिक संतुष्‍टी के साथ निराकरण दर्ज करवाये।

निराकरण प्रतिवेदन की गुणवत्‍ता अच्‍छी हो। इस बात का विशेष ध्‍यान रखे। यह निर्देश कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने मंगलवार को समय सीमा पत्रों के निराकरण की समीक्षा बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए गए। बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद व विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर ने नान अटेण्‍डेट शिकायतों की विभागवार समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र भी जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने कहा, कि सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण का प्रतिशत 90 प्रतिशत से अधिक होना चाहिए। सभी विभाग यह सुनिश्चित करें।

शिकायतों के निराकरण की गुणवत्‍ता भी अच्‍छी हो और जो निराकरण प्रतिवेदन दर्ज किया जाये, उसकी गुणवत्‍ता भी अच्‍छी हो। बैठक में कलेक्‍टर ने जिला संयोजक को निर्देश दिए, कि वे छात्रवृत्ति व शिष्‍यवृत्ति के भुगतान के लिए बजट की मांग का प्रस्‍ताव शासन को भिजवाये।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए, कि वे थाना स्‍तर पर व उपखण्‍ड स्‍तर पर आगामी त्‍यौहारों के मद्देनजर शांति समिति की बैठके आयोजित कर स्‍थानीय स्‍तर पर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित कर ले। बैठक में भादवामाता में निर्माणाधीन डोम का निर्माण कार्य भी 28 फरवरी के पहले पूर्ण करवाने के निर्देश कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को दिए गए है।

Related Post