Latest News

संत रविदास जयंती पर टाउन हॉल में जिला स्‍तरीय कार्यक्रम सम्‍पन्‍न

NEEMUCH HEADLINES February 16, 2022, 6:27 pm Technology

संत शिरोमणी श्री रविदास जी ने समाज को सामाजिक समरसता का संदेश दिया है- विधायक परिहार

नीमच। हमारा देश ऋषि मुनियों, संतों और महापुरूषों का देश रहा है। संत शिरोमणी श्री रविदास जी देश के महान संतों में शामिल है। उन्‍होने समाज को सामाजिक समरसता का संदेश दिया है। संत श्री रविदास जी के सामाजिक समरसता के संदेश को आत्‍मसात कर केंद्र व राज्‍य की सरकार ’सबका साथ सबका विकास और सबका विश्‍वास’ के सूत्र वाक्‍य को ध्‍यान में रखकर काम कर रही है।

यह बात नीमच विधायक दिलीप सिह परिहार ने संत शिरोमणी श्री रविदास जी की जयंती पर नीमच के टाउन हॉल में आयोजित जिला स्‍तरीय समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका मेहर सिह जाट, हेमंत हरित, सांसद प्रतिनिधि सत्‍य नारायण गोयल, वीरेंद्र पाटीदार, कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा, जिला पंचायत सीईओ गुरू प्रसाद, एडीएम सुश्री नेहा मीना, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एस.एस.कनेश व अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक दिलीप सिह परिहार ने कहा कि संत श्री रविदास जी ने समाज को प्रेरणा दी है कि कोई भी काम लगन व मेहनत से किया जाए तो सफलता अवश्‍य मिलती है। उन्‍होने छात्र-छात्राओं का आव्‍हान किया, कि वे संत रविदास जी से प्रेरणा लेकर अच्‍छी शिक्षा प्राप्‍त करें। कार्यक्रम को जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका जाट ने भी सम्‍बोधित किया।

कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि संत श्री रविदास जी के प्रेरणास्‍पद दोहो को सभी छात्र-छात्राओं ने पढा है। संत रविदास जी ने समाज में भक्ति व अपने कर्म से ईश्‍वर को प्राप्‍त करने का मार्ग दिखाया है। सरकार ने भी बगैर किसी भेदभाव के सभी के हित में सर्वहारा वर्ग के लिए योजनाएं लागू की है। जिला संयोजक आदिम जाति कल्‍याण राकेश कुमार राठौर ने कार्यक्रम के बारे में विस्‍तृत रूपरेखा प्रस्‍तुत की और आदिम जाति कल्‍याण विभाग के माध्‍यम से संचालित जनकल्‍याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

प्रारंभ में अतिथियों ने संत शिरोमणी श्री रविदास जी व मां सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण व दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा कन्‍याओं का पूजन भी किया गया। एडीएम सुश्री नेहा मीना, एसडीएम डा.ममता खेडे, जिला संयोजक राकेश राठौर, महेन्‍द्र छापरी, देवेन्द्र यादव, योगेश यादव, मोहन यादव, रवि गोयल आदि ने अतिथियों का स्‍वागत किया। कार्यक्रम का संचालन सुश्री मंजूलता धीर ने किया तथा अंत में राकेश राठौर ने आभार माना। समारोह में अतिथियों ने व्‍यापार एवं उद्योग केंद्र तथा जिला अंत्‍यावसायी विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के तहत लाभांवित 8 हितग्राहियों का सम्‍मान भी किया। अतिथियों ने 91 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली बरूखेडा की प्रतिभाशाली छात्रा अनिता मालवीय का सम्‍मान भी किया।

जिला स्‍तरीय कार्यक्रम में मंदसौर के मंगलदास कबीर भजन भण्‍डली के कलाकारों ने संत रविदास जी के भजनों की प्रस्‍तुति दी। जिला स्‍तरीय कार्यक्रम में भोपाल से संत शिरोमणी रविदास जी की जयंती पर आयोजित राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एवं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिह चौहान के वर्चुअली उद्बोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसे अतिथियों और उपस्थित जनों ने देखा व सुना। राज्‍य स्‍तरीयकार्यक्रम का जिले के विकास खण्‍ड मुख्‍यालयों व ग्राम पंचायत मुख्‍यालयों पर भी सीधा प्रसारण किया गया। जिसे बडी संख्‍या में लोगो ने देखा व सुना।

Related Post