Latest News

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न, जिले में 27 फरवरी को पिलाई जायेगी पोलियो खुराक

NEEMUCH HEADLINES February 14, 2022, 7:16 pm Technology

नीमच। जिला स्वास्थ्य समिति कि बैठक का आयोजन कलेक्टर मयंक अग्रवाल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्टर सभाकक्ष में किया गया। बैठक में समस्त राष्ट्रिय स्वास्थ्य कर्यक्रमो कि समीक्षा की गई और कम प्रगति वाले कार्यक्रम में नोडल अधिकारियो को सुधार करने के निर्देश कलेक्टर अग्रवाल द्वारा दिए गए।

स्वास्थ्य संस्थाओ पर आने वाली गर्भवती माताओ की स्वास्थ्य जाँच, एनएनसी चेकअप अनमोल पोर्टल पर पंजीयन की स्थिति, बच्चो के पंजीयन अपडेशन के निर्देश सभी बीएमओ को दिए गए। जननी सुरक्षा योजना व मुख्यमंत्री प्रसूति योजना के केस लंबित प्रकणों में पात्र लोगो के भुगतान एक सप्ताह में आवश्यक दस्तावेज मंगवाकर करने के निर्देश भी दिए गए।

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण को हल करने और संतुष्टिपूर्वक जवाब दर्ज करने के निर्देश दिए। जिले के नीमच, रतनगढ़, रामपुरा, मनासा एनआरसी में सीवियर एनिमिक बच्चों को महिला बाल विकास विभाग कि मदद से भर्ती कराये ओर फोलोअप लेने के निर्देश दिए। रामपुरा एनआरसी में भर्ती बच्चों की माताओ को एनआरसी में रहने के दौरान मिलने वाली प्रोत्साहन राशि तत्काल देने के निर्देश भी दिए। नीमच शहर में बच्चों व गर्भवती माताओ का सम्पूर्ण टीकाकरण की एंट्री करवाने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ.एसएस बघेल,सिविल सर्जन डॉ एके मिश्रा, मलेरिया अधिकारी अल्पेश बरिया, श्री संजय भारद्वाज व जिला अधिकारी व पालसोडा, मनासा एवं डिकेन के ब्लाक मेडिकल ऑफिसर उपस्थित थे। 27 फरवरी को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक :- बैठक में पल्स पोलियो अभियान की जानकारी देते हुए बताया गया कि 27 फरवरी 2022 को जिले में जन्म से 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। 27 फरवरी को बूथ लेवल पर आंगनवाडी केन्द्रों, आरोग्य केन्द्रों, सब सेंटर, ट्रांसिट एरिया, व अन्य स्थानों पर केन्द्र बनाकर पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। 28 फरवरी व एक मार्च को छूटे हुए बच्चों को कवर किया जायेगा।

Related Post