Latest News

मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिह चौहान ने किया स्‍व-सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद, स्‍व-सहायता समूहों को 300 करोड की राशि की ऑनलाईन वितरित

NEEMUCH HEADLINES February 8, 2022, 7:42 pm Technology

नीमच। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान द्वारा मंगलवार को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के क्रेडिट कैंप कार्यक्रम में आनलाईन माध्यम से स्व-सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद किया गया तथा स्‍व सहायता समूहों को 300 करोड रूपये की राशि सिंगल क्‍लीक पर वितरित की।

जिले में कलेक्टर मयंक अग्रवाल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी गुरुप्रसाद के मार्गदर्शन में जिले के एनआईसी कक्ष एवं ग्राम पंचायतों में स्व-सहायता समूह की महिलाओं को माननीय मुख्यमंत्री का संवाद कार्यक्रम दिखाया गया। जिले में 25 समहों को 44 लाख 64 हजार रुपये का ऋण वितरण किया गया। एनआईसी कक्ष नीमच में आयोजित कार्यक्रम में नीमच क्षेत्र के विधायक दिलीपसिंह परिहार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी गुरुप्रसाद की उपस्थिति में 5 समूहों की महिलाओं को चेक वितरण किये गये।

इसके पहले माननीय मुख्यमंत्री का संवाद कार्यक्रम लाईव दिखाया गया। इसी प्रकार आज जिले में कई ग्राम पंचायतों में, समूहों एवं ग्राम संगठनों के कार्यालयों में समूहों की महिलाओं ने माननीय मुख्यमंत्री जी का संवाद कार्यक्रम लाईव देखा है।

समूह बैंक क्रेडिट लिंकेज अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में जिलें में 349 समूहों को 6 करोड 64 लाख रुपये का ऋण वितरण किया गया है। जिससे समूह की महिलाए आजीविका गतिविधियाॅ का सफल संचालन करके आत्मनिर्भर हो रही है। वर्तमान में समूह बैंक क्रेडिट लिंकेज में नीमच जिला प्रदेश में चौथे स्थान पर है।

इस मौके पर परियोजना प्रबंधक शंभू मईडा, हुकुमचंद कुमावत व राजेन्‍द्र चौहान व समूह की महिलाएं उपस्थित थी।

Related Post