मंत्री सखलेचा ने जावद में की स्‍वास्‍थ सुविधाओं व उपचार व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा कोरोना नियंत्रण और वैक्‍सीनेशन की समीक्षा बैठक सम्‍पन्‍न

NEEMUCH HEADLINES January 20, 2022, 6:57 pm Technology

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने गुरूवार को जावद में अधिकारियों व चिकित्‍सकों की बैठक में वैक्‍सीनेशन एंव कोरोना प्रभावित मरीजों के समुचित उपचार की व्‍यवस्‍था की समीक्षा की।

उन्‍होने कोरोना पॉजिटीव प्रकरणों में होम क्‍वांरेनटाईन लोगों की नियमित काउंसलिंग एवं उपचार की व्‍यवस्‍था, सतत जारी रखने के निर्देश दिए। बैठक में मंत्री सखलेचा ने निर्देश दिए, कि किसी भी पॉजिटि‍व व्‍यक्ति के घर में समुचित प्रबंध नही है,तो उन्‍हे अवलिम्‍ब कोविड केयर सेन्‍टर में शिफ्ट कर चिकित्‍सकों की देखरेख में रखा जावे।

उन्‍होने क्षैत्र के विभिन्‍न स्‍थानों पर बनाये गये कोविड केयर सेन्‍टर में आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं जुटाने में विभिन्‍न सामाजिक संगठनों एवं स्‍वंयसेवी संस्‍थाओं का भी सहयोग प्राप्‍त करने पर बल दिया। मंत्री सखलेचा ने फीवर क्लीनिक के माध्‍यम से एवं आकस्मिक रूप से लोगों के अधिकाधिक सेम्‍पल लेकर जॉच कार्य को सतत बनाये रखने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने कहा कि इससे प्रांरभिक लक्षणों के दौरान ही पॉ‍जिटि‍व केस को ढूंढकर उन्‍हे आईसोलेट करवाते हुए कोरोना के प्रसार को प्रभावी तरीके से रोका जा सकेगा।

मंत्री सखलेचा ने जावद अस्‍पताल में नव-निर्मित ऑक्‍सीजन प्‍लांट का नियमित निरीक्षण एवं परीक्षण करने के निर्देश दिए,जिससे आवश्‍यकता पडने पर इसका उपयोग किया जा सके।उन्‍होने कहा,कि वर्तमान में उपलब्‍ध सभी खाली सिलेण्‍डरों को भी भर लिया जावे एवं एक भी ऑक्‍सीज़न सिलेण्‍डर खाली ना रहे, ताकि आपात स्थिति में उनका उपयोग किया जा सके।

बैठक में एसडीएम राजेन्‍द्रसिंह, बीएमओ डॉ. राजेश मीणा, डॉ. नितिन जैन, डॉ.पाटीदार एवं डॉ.भायल, जनपद सीईओ आकाश धार्वे एवं चिकित्‍सकगण तथा श्‍याम काबरा व अन्‍य जन-प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Related Post