नीमच जिले में फीवर क्लिनिक सहित स्वास्थ्य संस्थाओ पर लिए जा रहे कोविड टेस्ट सेम्पल

NEEMUCH HEADLINES January 20, 2022, 11:29 am Technology

नीमच। कोविड नियंत्रण व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा निरंतर ट्रेसिंग, टेस्टिंग,ट्रीटमेंट और फोलोअप रणनीति पर कार्य किया जा रहा है।

गत दिवस मंगलवार को नीमच के तीनों ब्लाक में मिलाकर 62 केस पॉजिटिव आये है। पॉजिटिव आने पर सम्बंधित व्यक्ति को सामान्य या मंद कोविड के लक्षण है और ऑक्सीजन सेचुरेशन सामान्य रहने, घर में अलग रहने का स्थान है और एक केयर टेकर के रूप में परिजन है, तो होम आइसोलेट किया जाकर, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, नगर पालिका व मेडिकल मोबाइल टीम द्वारा मेडिसिन कीट पहुंचाई जा रही है।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में रेपिड रेस्पोंस टीम, मोबाइल मेडिकल यूनिट का गठन कर पॉजिटिव लोगो को उचित स्वास्थ्य सुविधा पहुचाने का कार्य जारी है। 19 जनवरी की स्थिति में जिले में 103 एक्टिव कोरोना केस है, जो होम आइसोलेशन में रहकर ही उचित उपचार से मंद लक्षण व सामान्य सर्दी खांसी जैसे लक्षण होने के बाद घर पर ही आइसोलेट रहकर स्वस्थ हो रहे है।

कलेक्टर अग्रवाल ने सभी जिलेवासियों से अपील की है, कि मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें, भीड़ वाले स्थानों में जाने बचें एवं हाथो को साफ़ करते रहे। कोविड अनुकूल व्यवहार से ही हम इससे सुरक्षा पा सकते है। वेक्सीन की दोनों डोज लगवा ले, क्योंकि, जिन्हें दोनों डोज लग गयी है, वे पॉजिटिव आने पर भी मामूली से लक्षण होने पर होम आइसोलेश में रहकर ही स्वस्थ हो रहे है।

Related Post