झुग्गी बस्तियों में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोरोना रोधी टीकाकरण का आयोजन, जिला विधिक से मिलने वाली निःशुल्क सुविधाओं को आमजन से करवाया रूबरू

NEEMUCH HEADLINES January 15, 2022, 2:27 pm Technology

नीमच। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीमच अध्यक्ष एवं माननीय प्रधान जिला न्यायाधीष माननीय राजवर्धन गुप्ता के निर्देश व जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नीमच माननीय संजय कुमार जैन के मार्गदर्शन में पैरा लीगल वॉलिंटियर का घर-घर कोरोना के टिके लगवाने हेतु जागरूकता अभियान चला रहे है।

पीएलवी ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर नगर के पिछड़ी बस्तियों में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाने की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में 13 जनवरी 2022 गुरुवार को नगर के भागेश्वर मंदिर के समीप स्थित झुग्गी बस्ती में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चो के कोरोना रोधी टीकाकरण का आयोजन कर बस्ती के बच्चो के टीके लगाए गए।

साथ ही बस्ती के कई रहवासियों के दूसरी डोस भी लगाई गई। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीमच के जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नीमच माननीय संजय कुमार जैन ने भी वेक्सिनेशन सेंटर का अवलोकन करते हुवे झुग्गी बस्ती के रहवसीयो से चर्चा कर उनसे टिकाकरण करवाने की अपील करते हुवे कहा कि कोरोना से बचने के लिए प्रत्येक नागरिक को टीकाकरण करवाना अनिवार्य है। साथ ही मास्क का प्रयोग करें, बार-बार हाथों को सैनिटाइजर और साबुन से साफ करें।

भीड़ वाली जगह जाने से बचें और बिना काम घर से बाहर न जाएं। कैंप में टीकाकरण करवाने वाले लोगों से कहा कि आप अपने सगे संबंधियों और आसपास के लोगों को भी टीकाकरण लगवाने के लिए प्रेरित करें ताकि कोविड-19 से बचाव हो सके। इस दौरान पैरा लीगल वॉलिंटियर राकेश सिंह परिहार, हेमेन्द्र शर्मा के अलावा स्वास्थ विभाग की टीम भी सक्रीय रही।

इस दौरान मास्क के प्रयोग के साथ कोविड के तहत अन्य नियमों का पालन की अपील करते हुवे झुग्गी बस्ती के लोगो को विधिक से मिलने वाली निःशुल्क सुविधाओं की जानकारी देते हुवे पेम्पलेट वितरित किये। इसके साथ ही उनके स्तर की सरकार जनकल्याकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई। नशा मुक्ति के लिए युवा पीढ़ी को सतर्क रहने की इस दौरान अपील भी की गई।

Related Post