मंत्री सखलेचा ने सरवानिया महाराज में की विकास कार्यों की समीक्षा, दो सामुदायिक भवन निर्माण का प्लान तैयार करने के सीएमओ को दिए निर्देश

NEEMUCH HEADLINES January 13, 2022, 7:13 pm Technology

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने गुरुवार को नीमच जिले की जावद तहसील के सरवानिया महाराज के नगर पंचायत कार्यालय में अधिकारियों और स्थानीय जन प्रतिनिधियों की बैठक लेकर नगर में विकास कार्य की समीक्षा की।

मंत्री सकलेचा ने सीएमओ को निर्देश दिए, कि वे सरवानिया महाराज में एक बड़ा सामुदायिक भवन तलाई के ऊपर जलमहल की तर्ज पर निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें।इस सामुदायिक भवन एवं तलाई को एक पर्यटन स्थल का स्वरूप प्रदान किया जाएगा।

मंत्री सखलेचा ने सीएमओ को निर्देश दिए, कि वे सरवानिया महाराज में एक और सामुदायिक भवन निर्माण के लिए जमीन चिन्हित कर, प्रस्ताव प्रस्तुत करें। मंत्री श्री सखलेचा ने कहा, कि साइंस एवं टेक्नोलॉजी पार्क के लिए एक कंपनी को 20 हजार स्क्वायर फीट भूमि 3 साल के लिए किराए पर उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। उन्होंने सरवानिया महाराज क्षेत्र में इसके लिए जमीन चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।

मंत्री सखलेचा ने सरवानिया महाराज में क्षेत्र के नागरिकों के हेल्थ चेकअप के लिए चलाए जा रहे अभियान की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए, कि सरवानिया महाराज नगर एवं आसपास के 14 गांवो में कोई भी 30 वर्ष से अधिक आयु का व्यक्ति ईसीजी जांच, थायराइड जांच, बोनडेंसिटी जांच एवं ब्लड की विभिन्न प्रकार की जांचों से वंचित ना रहे। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेकर आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से हर एक घर का सर्वे करवा कर, वंचित सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से करवाने के निर्देश भी चिकित्सक को दिए।

मंत्री सखलेचा ने सरवानिया महाराज अस्पताल भवन की रंगाई, पुताई मरम्मत एवं अन्य कार्य नगरपालिका के सहयोग से एक माह में पूरा करवाने के निर्देश भी सीएमओ को दिए। इस मौके पर एसडीएम राजेंद्र सिंह, अतिरिक्त परियोजना समन्वयक प्रलय उपाध्याय, शासकीय चिकित्सक वह अन्य अधिकारी तथा अर्जुन माली, रूपेंद्र जैन, सुरेश जाट, गोविंद पाल, पन्नालाल माली, प्रकाश पाटीदार आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Post