Latest News

स्‍वरोजगार योजनाओं में इसी सप्‍ताह लक्ष्‍यपूर्ति कर हितग्राहियों को ऋण वितरण सुनिश्चित करवाये-कलेक्टर अग्रवाल

NEEMUCH HEADLINES December 30, 2021, 5:23 pm Technology

नीमच। सभी विभागों के जिला अधिकारी शासन द्वारा संचालित हितग्राहीमूलक स्‍वरोजगार योजनाओं में लक्ष्‍यानुरूप बैकों में ऋण प्रकरण तैयार कर लगवाये।

प्रस्‍तुत प्रकरणों में इसी सप्‍ताह बैंकों से समन्‍वय कर स्‍वीकृति एवं ऋण वितरण सुनिश्चित करवाये। यह निर्देश कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने गुरूवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में विभिन्‍न विभागों के अधिकारियों की बैठक में स्‍वरोजगार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में परियोजना अधिकारी शहरी विकास पी. के. तोषनीवाल, सीएमओं नीमच सीपी.राय, सभी सीएमओं व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने निर्देश दिए है कि स्‍वरोजगार योजनाओं में जिन नगरीय निकायों द्वारा पर्याप्त प्रकरण तैयार कर प्रस्‍तुत नही किए है वे बैकों को प्रकरण तैयार कर प्रस्‍तुत करें। बैंको से प्रकरण स्‍वीकृत करवायें।

बैंक शाखाओं द्वारा लक्ष्‍यानुसार प्रकरण स्‍वीकृत कर दिए है, उन बैंक शाखाओं में लक्ष्‍य बढाकर नवीन प्रकरण प्रस्‍तुत करे, और प्रकरण में ऋण स्‍वीकृति एवं वितरण करवायें। बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना,स्‍ट्रीट वेण्‍डर योजना, समूह ऋण योजना, स्‍वसहायता समूहों का गठन एवं उनका बैंक लिंकिज, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना एवं खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की स्‍वरोजगार योजनाओं के तहत लक्ष्‍य, बैंको को प्रस्‍तुत प्रकरण, स्‍वीकृति एवं हितग्राहियों को ऋण वितरण की प्रगति की समीक्षा की।

उन्‍होने कहा कि 12 जनवरी को जिला स्‍तरीय स्‍वरोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। इस मेले में अधिकाधिक हितग्राहियों को स्‍वरोजगार योजनाओं के तहत लाभाविंत करना है। अत: सभी विभाग अधिकाधिक हितग्राहियों के प्रकरण स्‍वीकृत करवाकर, उन्‍हे ऋण वितरण सुनिश्चित करवाये।बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल द्वारा स्‍वच्‍छ भारत मिशन-2022 के तहत कार्यो की भी नगरीय निकावार समीक्षा की। उन्‍होने सीएमओं को निर्देश दिए कि स्‍वच्छता के सभी पैरामीटर्स पर सभी नगरीय निकयों में कार्य करवाये और स्‍टाररैकिंग की ग्रेडिग के पैरामीटर्स पर भी नगरीय निकायो में कार्य करवाये।

Related Post