Latest News

कलेक्टर अग्रवाल ने अधिकारियो की ली बैठक, कोविड नियंत्रण की पूर्व तैयारियो के साथ नाईट कर्फ्यू का शहर व गांवों में सख्ती से पालन के दिए निर्देश

NEEMUCH HEADLINES December 26, 2021, 1:49 pm Technology

नीमच। जिले में कोविड संक्रमण व नये वेरियन्ट के संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए तथा सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए जिले में सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क के उपयोग को बढावा देने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए सख्ती से रोको-टोको अभियान चलाया जाये, जरूरत पडने पर इस अभियान में पुलिस का भी सहयोग लें।

नाईट कर्फ्यू का सख्ती से पालन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से कराये। भीडभाड वाले स्थानों पर विशेष नजर रखी जाये व बडे आयोजन ना हो, इसका विशेष ध्यान रखे। यह निर्देश कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने रविवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित कोविड नियंत्रण की तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए, कि वे क्रायसेज मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक कर लें। मॉल, सिनेमाघरों, कोचिंग क्लासेज आदि में बगैर दोनो डोज के वैक्सीनेशन के किसी को भी प्रवेश ना दिया जाये, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जावे और तीनों उपखण्ड में प्रतिदिन 350 से 400 लोगों की कोविड जांच के लिए सेम्पल अनिवार्य रूप से लिये जाये। बैठक में कलेक्टर ने कोविड सेंटरों पर आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा, कि साफ-सफाई की व्यवस्था व वार्ड बाय की व्यवस्था कर के रखे।

ऑक्सीजन कन्सटेटर को चलाकर देख ले। ऑक्सीजन की पाईपलाईन को भी चेक करवा ले। कोविड केयर सेंटर में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था भी अच्छी हो। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी बीएमओ और शासकीय चिकित्सक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सभी आवश्यक दवाईयों का एक माह का स्टॉक एडवांस में सुनिश्चित कर ले। उन्होनें निर्देश दिए कि कोई भी चिकित्सक या निजी अस्पताल बगैर प्रशासन की अनुमति के कोविड संदिग्ध मरीजों का उपचार ना करे।

यदि कोई मरीज उनके यहां आता है, तो उसे शासकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए रेफर करें। ताकि कोविड प्रोटोकाल के अनुसार उसका उपचार किया जा सके। कलेक्टर अग्रवाल ने निर्देश दिए कि कोविड पॉजीटिव मरीजों की न्यूनतम 30 कांटेक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से की जावे। कलेक्टर ने कोविड के उपचार के लिए सभी आवश्यक प्रबंध एवं व्यवस्थाओं की पूर्व तैयारियां अभी से पूरी करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए है।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम एस.आर.नायर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसएस कनेश, सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल, सभी एसडीएम, बीएमओ, सीएमओ व जनपद सीईओ सहित सिविल सर्जन डॉ.एके मिश्रा, सीएमएचओ डॉ.एसएस बघेल, डॉ.संगीता भारती व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post