Latest News

आज वाराणसी आ रहे PM मोदी, प्रदेश को देंगे 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं की सौगात

NEEMUCH HEADLINES December 23, 2021, 10:40 am Technology

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं. इस दौरान वह यूपी की जनता की झोली सौगातों से भरेंगे. वाराणसी आ रहे PM Modi पिंडरा विधानसभा के करखियांव में जनसभा के दौरान लगभग 2100 करोड़ की 27 परियोजनाएं सौंपेंगे. इसमें वह 5 का शिलान्यास तो 22 का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले वाराणसी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

पीएमओ कार्यालय की ओर से बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी कारखिगांव में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी संकुल की आधारशिला रखेंगे. 475 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली यह डेयरी 32 एकड़ जमीन में फैली हुई है. जानकारी के मुताबिक इसमें रोजाना 5 लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण किया जाएगा. इससे रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे।

प्रधानमंत्री ने बीते दिन ट्वीट किया था कि मेरे संसदीय क्षेत्र के साथ पूरे उत्तर प्रदेश के लिए गुरुवार का दिन विकास कार्यों को समर्पित रहेगा. वाराणसी में दोपहर करीब 1 बजे कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा. इनसे राज्य की अर्थव्यवस्था के साथ ही किसान भाई-बहनों को भी लाभ होगा।

4 बड़े प्रोजेक्ट का भी करेंगे शिलान्यास :-

पीएम मोदी करखियांव में 32 एकड़ में फैले 475 करोड़ की लागत से डेढ़ साल में तैयार होने वाले बनास-काशी संकुल परियोजना यानी अमूल प्लांट के मैदान में ही प्लांट की आधारशिला रखेंगे. अन्य 4 बड़े प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी 22 परियोजनाओं का लोकार्पण भी जनसभा के दौरान करेंगे. दुग्ध क्रांति वाली 475 करोड़ की परियोजना से 5-10 लाख लीटर प्रतिदिन दुग्ध उत्पादन करने का दावा किया जा रहा है।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी :-

1- बनास काशी संकुल -करखियांव - 475 करोड़ की नींव रखेंगे.

2- मोहनसराय दीनदयाल चकिया मार्ग (लंबाई 11 किमी) के मध्य सर्विस लेन के साथ सिक्स लेन कार्य - 412.53 करोड़

3- वाराणसी -भदोही-गोपीगंज मार्ग (एसएच-87) भी फोर लेन ( 8.6 किलोमीटर) मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण- 269 .10 करोड़

4- दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड संयत्र, रामनगर बायो गैस पावर उत्पादन केंद्र -19 करोड़

5- आयुष मिशन के तहत राजकीय होम्यापैथिक मेडिकल कालेज- 49.99 करोड़।­

Related Post