Latest News

महाअभियान के तहत 171 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण सम्‍पन्‍न, नीमच जिले में 94 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज़ पूर्ण

NEEMUCH HEADLINES December 22, 2021, 7:02 pm Technology

नीमच। जिले में कोविड टीकाकरण शत-प्रतिशत के लिए किए बुधवार को महाअभियान आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में दूसरा डोज़ लगाया गया। कलेक्टर मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व मैदानी स्वास्थ्य कर्मियों ने दोनों डोज़ लगाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए जो जहाँ मिला टीका लगाया।

जिले में 21 दिसम्बर की स्थिति में 5 लाख 93 हजार से अधिक ने दोनों डोज़ लगवा लिए है। बुधवार को नीमच शहर में 45 केंद्रों, पालसोड़ा के 46 केंद्रों,मनासा के 45 ओर जावद के 44 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। नीमच शहर में 10 हजार लोगों को दूसरा डोज़ लगना बाकी है इसलिए नीमच विकासखण्ड को प्राथमिकता से टीम बढ़ाकर टीकाकरण किया गया।

जिले में महाअभियान 22 दिसम्बर को आयोजित किया। जिसमें वंचित लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों ने चिन्हित कर टीका लगाया। वेक्सीन सेंटर पर जिला अधिकारी, ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, सुपर वाइजर द्वारा निरीक्षण किया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संगीता भारती ने बताया कि प्रथम डोज़ के बाद दूसरा डोज़ में कवरेज बढ़ाने के लिए टीम बढाई गई है।

हर आंगनवाड़ी, पंचायत स्तर, मोबाइल टीम से वेक्सीनेशन हो रहा है। महाअभियान में महिला बस्ती सेंटर, बस स्टैंड,पटेल प्लाजा, विशाल मेगा मार्ट, संजीवनी बघाना, इन्दिरा नगर, नीमच के हर वार्ड में, मनासा, कुकड़ेश्वर, रामपुरा, व अन्य ग्रामों में, जावद, डीकेन, सिंगोली, नयागांव, रतनगढ़, अठाना, सरवानिया सहित कई ग्रामों में वेक्सीनेशन हुआ। कलेक्‍टर अग्रवाल ने सभी से अपील की है, कि वंचित सभी लोग जिम्मेदारीपूर्वक अपना दूसरा डोज़ लगवा लें और पूरे जिले को सम्पूर्ण टीकाकरण करने में सहयोग करें ताकि कोविड की तीसरी लहर से बचा जा सके।

Related Post