Latest News

कलेक्‍टर ने स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण संबंधी कार्यो की समीक्षा के साथ दिए निर्देश, नगरीय निकायों के कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमेट्रीक प्रणाली से दर्ज हो

NEEMUCH HEADLINES December 20, 2021, 5:21 pm Technology

नीमच। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के संबंध में कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष मे कलेक्टर मंयक अग्रवाल की अध्यक्षता मे जिले की नगरीय निकायों की बैठक गत दिवस आयोजित की गई है।

कलेक्टर ने निकायो के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों से सर्वेक्षण से संबंधित तैयारियों के संबंध में चर्चा कर किये गये कार्य एवं सुझाव मांगे। जिले में प्रत्येक निकाय स्वच्‍छता सर्वेक्षण 2022 मे सम्मिलित हो रहा है व इससे संबंधित तैयारियां की जा रही है।

कलेक्‍टर ने निर्देश दिये गये कि सर्वेक्षण में जिले को उच्च अंक प्राप्त हो, 100 प्रतिशत कचरा संग्रहण किया जावे। डोर-टू-डोर गीला व सूखा कचरा पृथक-पृथक करने के लिए जनता को प्रेरित करे। ओडीएफ+ एवं स्टॉर रेटिंग की तैयारियां मानकनुसार करे एवं सुझाव दिया कि रेगपीकर (कचरा बीनने वाले, उन्हें प्रोत्साहित करे और योजना से जोडें,जिससे उनका जीवन स्तर सुधर सके।) सभी निकायों के कर्मचारियों की बायोमेट्रिक प्रणाली से उपस्थिति दर्ज हो, साथ ही लोकेशन बेस पर भी उपस्थिति दर्ज हो।

उपस्थिति मशीन केमरे के सामने लगाई जावे, ताकि उसमे कोई छेडछाड नही कर सके। कचरा गाडियो मे जीपीआरएस सिस्टम चालू करे व सफाई पर विशेष ध्यान देवे। प्रत्येक निकाय स्वच्छता संबधी शासन निर्देशानुसार गतिविधिया संचालित करे व जिले को सर्वेक्षण में प्रथम स्थान पर लाने का पूरा प्रयास करे।

बैठक मे परियोजना अधिकारी पी. के. तोषनीवाल व जिले की सभी निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post