Latest News

जिले में मिनिस्ट्रियल स्टाफ को न्यायाधीशों द्वारा तीन दिवसीय प्रशिक्षण आज से हुआ आरम्भ

NEEMUCH HEADLINES December 18, 2021, 4:54 pm Technology

नीमच। अनुसचिवीय कर्मचारी मिनिस्ट्रियल स्टाफ के लिए प्रधान एवं जिला सत्र न्यायालय द्वारा तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन नीमच के स्थानीय टाउन हॉल परिसर में प्रधान एव मुख्य न्यायाधीश राजवर्धन गुप्ता की उपस्थिति में प्रारंभ हुआ।

यह शिविर आज 18 दिसंबर से प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक चलेगा जिसमें मिनिस्ट्रियल स्टाफ को न्यायाधीशों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के संदर्भ में विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संजय जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि नीमच जिले के जितने भी न्यायिक कर्मचारी है इन कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। वैसे तो समय-समय पर न्यायिक अधिकारियों के लिए तो ऑनलाइन ओर आफ लाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम समय समय पर आयोजित होते रहते हैं परंतु प्रशिक्षण की आवश्यकता इसलिए पड़ी कयोकि न्यायिक कर्मचारि जो न्याय प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है।

उनकी पक्षकारों के साथ डायरेक्ट मुलाकात रहती है। उनका पक्षकारों के साथ किस प्रकार का व्यवहार होना चाहिए वकीलों के प्रति उनका व्यवहार किस प्रकार का होना चाहिए उनका व्यवहार संवेदनशील होना चाहिए न्यायालय में आने वाले सिविल रूल्स एवं क्रिमिनल रूल्स के प्रति जो उन्हें ज्ञान है फुल को रिफ्रेश करने के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया साथ ही उनके शंकाओं का समाधान और समस्याओं का निराकरण भी इस शिविर के माध्यम से किया जाएगा।

तीन दिवसीय इस शिविर का शुभारंभ आज टाउन हाल में प्रधान एवं जिला सत्र न्यायाधीश श्री राजवर्धन गुप्ता के मार्गदर्शन में हुआ इस तीन दिवसीय शिविर में नीमच न्यायालय, जावद न्यायालय एवं मनासा न्यायालय के न्यायिक कर्मचारियों एवं अधिकारि उपस्थिति थे।

Related Post