Latest News

बड़ी खबर: लंबे समय बाद दिल्‍ली में आज से खुले स्‍कूल, कोरोना और प्रदूषण को लेकर हुई ये गाइडलाइंस जरूरी

NEEMUCH HEADLINES December 18, 2021, 9:03 am Technology

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियों के बाद ही स्‍कूल खोलने का फैसला लिया जाना था. मगर प्रदूषण पैनल ने स्कूलों को फिर से खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया और निर्णय लिया कि अब ऑफलाइन क्‍लासेज़ आयोजित की जा सकती हैं।

दिल्ली में स्कूल शनिवार से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे. छात्रों को बैचों में वापस बुलाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि स्थिति का सही आकलन किया जा सके. छात्रों और अभिभावकों/अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे स्कूल के फिर से खुलने के बारे में अपडेट के लिए अपने स्कूलों के संपर्क में रहें और उसके अनुसार कार्य करें।

जो स्‍टूडेंट अभी स्‍कूल आ रहे हैं उन्‍हें जारी गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन करना होगा. ओमिक्रॉन के खतरे को ध्‍यान में रखते हुए कोविड गाइडलाइंस लागू रहेंगी. फेस मास्‍क हर समय पहन कर रखना होगा. छात्रों को सुझाव है कि वे अच्‍छे पॉल्‍यूशन मास्‍क का इस्‍तेमाल करें. अभी स्‍कूलों के प्‍लेग्राउंड नहीं शुरू होंगे और न ही कोई गैदरिंग आयोजित की जा सकेगी।

स्‍कूल के स्‍टाफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य है और पूरे परिसर के सैनिटाइजेशन के बाद ही क्‍लासेज़ शुरू की जाएंगी. सोशल डिस्‍टेंसिंग समेत अन्‍य गाइडलाइंस भी सख्‍ती से लागू रहेंगी।

Related Post