Latest News

कलेक्‍टर ने किया जल जीवन मिशन कार्यक्रम तहत पेयजल संबंधी निर्माण कार्यो का निरीक्षण

NEEMUCH HEADLINES December 17, 2021, 7:19 pm Technology

नीमच। ग्रामीण क्षैत्रो के प्रत्‍येक घरों में नल कनेक्‍शन से शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए शासन द्वारा नलजल योजनाएं स्‍वीकृत की गई है।

जल जीवन मिशन के तहत जिले के ग्रामीण क्षैत्रों में शत-प्रतिशत क्रियाशील घरेलू नल कनेक्‍शन देने के लिए शासन के आदेश पर पीएचई विभाग द्वारा प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जिससे, कि ग्रामीणों को समय पर पानी उपलब्‍ध हो सके।

जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2024 तक प्रत्येक ग्रामीण क्षैत्र के हर घर में क्रियाशील घरेलू नल कनेक्‍शन से जल प्रदाय किया जाना है। ग्रामीण क्षैत्र में हर घर नल का कार्य चल रहा है। इसी क्रम में गुरूवार को कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने जनपद पंचायत नीमच के ग्राम कराडिया महाराज की पूर्ण रेट्रोफिटिंग नल जल योजना का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर ने ग्रामवासियों से शुद्ध एवं नियमित जल प्रदाय के संबंध में चर्चा भी की। चर्चा के दौरान ग्रामीणजनों द्वारा कुछ नल कनेक्‍शनों में पानी नही पहुंचने एवं पाईप लाईन बिछाने के दौरान सडक की फर्सियां उखड जाने की शिकायत की गई। कलेक्‍टर ने कार्यपालन यंत्री एम.पाटीदार को उक्‍त शिकायत का तत्‍काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्‍होने जनपद पंचायत जावद के ग्राम खौर की प्रगतिरत रेट्रोफिटिंग नल जल योजनान्‍तर्गत प्रगतिरत उच्‍चस्‍तरीय टंकी एंव पाईप लाईन कार्य का निरीक्षण कर ग्रामवासियों से उपलब्‍ध पेयजल स्‍त्रोत के संबंध में चर्चा की एवं कार्यपालन यंत्री एम.पाटीदार को कार्य गुणवत्‍तापूर्ण एवं सही मापदण्‍ड अनुसार करने के निर्देश भी दिए।

Related Post