Latest News

महिला मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महिला समूहों द्वारा चलाया अभियान

NEEMUCH HEADLINES December 17, 2021, 6:53 pm Technology

नीमच। त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव में महिला मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए म.प्र.राज्‍य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत संचालित समूहों ने गांव-गांव में जागरूकता अभियान शुरू किया है।

इसके तहत गांव में समूह की महिलाओं द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन एवं मानव शृंखला बनाकर मतदान प्रक्रिया,मतदान की तारीख व समय अपने मत का प्रयोग करने के बारे में समझाईस दी जा रही है। साथ ही मतदान अवश्‍य करने की शपथ भी दिलाई जा रही है। जिला पंचायत सीईओं गुरूप्रसाद के निर्देशानुसार व सहायक नोडल अधिकारी अरविंद डामोर के मार्गदर्शन में अभियान के तहत ग्राम पालसोडा में जनपद पंचायत सीईओं आरके पालनपुरे एवं जिला प्रबंधक(एनआरएलएम)हुकुमचन्‍द कुमावत, ब्‍लॉक प्रबंधक राजेन्‍द्र चौहान एवं सुनिल नागराज ने 32 समूहों की 70 से अधिक उपस्थित महिलाओं को मतदान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देकर महिला मतदाताओं को मतदान अवश्‍य करने के लिये प्रोत्‍साहित किया।

आजीविका ग्राम संगठन पालसोडा की अध्‍यक्ष ललीता मेघवाल द्वारा मतदाता जागरूकता रैली में नारे लगाकर महिलाओं को मतदान के लिये जागरूक किया। जिले की तीनों ही जनपद पंचायतों के गांवों में सीईओं जनपद पंचायत के मार्गदर्शन में 265 गांवों में समूहों की महिलाओं द्वारा अपने-अपने गांवों में महिला मतदाताओं को जागरूक करने हेतु अभियान की शुरूवात की है।

महिला समूह सदस्‍यों द्वारा महिला मतदाताओं से घर-घर सम्‍पर्क कर, जागरूक किया जा रहा है।

Related Post